iPhone 15 मचाएगा 'तबाही'! Leaks में हुए हैरान कर देने वाले खुलासे, तूफानी स्पीड में चलेगा इंटरनेट; आप भी जानिए
Advertisement

iPhone 15 मचाएगा 'तबाही'! Leaks में हुए हैरान कर देने वाले खुलासे, तूफानी स्पीड में चलेगा इंटरनेट; आप भी जानिए

हाल ही में, यह खबर सामने आई है कि एप्पल (Apple) खुद के 5G मॉडम्स (5G Modem) पर काम कर रहा है जिससे 2023 में आने वाले iPhone 15 की इंटरनेट स्पीड बहुत ज्यादा तेज हो जाएगी. आइए इस पूरे मामले के बारे में जानते हैं.. 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Concept Phones

नई दिल्ली. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) समय-समय पर कुछ ऐसे बदलाव करती रहती है जिससे लोग दंग रह जाते हैं. दुनिया की सबसे लोकप्रिय कंपनियों में से एक, एप्पल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iPhone के हर मॉडल के साथ कई सारे नये फीचर्स लेकर आता है. हाल ही में, कुछ ऐसे लीक्स सामने आए हैं जिनसे पता हल है कई 2023 में आने वाले iPhone 15 में जो इंटरनेट स्पीड होगी, वो बहुत तेज होगी. आइए इसके बारे में जानते हैं.

  1. iPhone 15 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा 
  2. तूफानी इंटरनेट स्पीड से करेगा काम 
  3. एप्पल बना रहा है खुद के 5G मॉडम 

iPhone 15 में होगी तूफानी इंटरनेट स्पीड 

Nikkei की एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल दो सालों के अंदर अपना खुद का 5G मॉडम बना लेगा और फिर iPhone 15 और उस समय के iPads में उसी मॉडम को इस्तेमाल किया जाएगा. इस 5G मॉडम की मदद से एप्पल अपने डिवाइसेज की इंटरनेट स्पीड को काफी बढ़ा देगा. खबरों की मानें तो एप्पल 5nm प्रोसेस पर बेस्ड इस मॉडम के एक प्रोटोटाइप वर्जन को टेस्ट भी कर रहा है. 

फिलहाल कहां से आता है 5G मॉडम 

आपको बता दें कि फिलहाल, iPhone 13 और iPhone 12 सीरीज के लिए एप्पल ने 5G मॉडम को क्वॉलकॉम से लेता आया है. लेकिन खुद क्वॉलकॉम का ऐसा मानना है कि दो सालों के बाद, यानी 2023 में जाकर क्वॉलकॉम एप्पल के लिए केवल 20% मॉडम बनाएगा. इस बात से भी यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि एप्पल इस तरह की तकनीक पर काम कर रहा है और 2023 तक यह तैयार हो जाएगी. 

एप्पल के इन डिवाइसेज को मिलेगा यह 5G मॉडम 

अगर आप यह सोच रहे हैं कि केवल iPhone 15 को यह खास 5G मॉडम दिया जाएगा तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है. खबरों की मानें तो 2022 में आने वाले iPhone 14 में 4nm चिप्स का इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन 2023 तक एप्पल 3nm चिप्स पर काम कर चुका होगा इसलिए iPhone 15 समेत iPad के प्रो वेरिएंट्स में भी ये नई चिप्स और 5G मॉडम लगाया जाएगा. 

ध्यान रहे कि फिलहाल यह एक अर्ली रुमर है यानी यह खबर अभी-अभी ही उड़ी है इसलिए इसपर पूरा विश्वास नहीं किया जा सकता है. आगे जाकर इस खबर में कई बदलावों की उम्मीद की जा रही है.

Trending news