30 दिनों तक झील के पानी में डूबा रहा iPhone, उसके बाद भी मशीनरी करती रही काम
Advertisement

30 दिनों तक झील के पानी में डूबा रहा iPhone, उसके बाद भी मशीनरी करती रही काम

पानी में डूबने के बाद फोन (Smartphone) के खराब हो जाने के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे लेकिन कनाडा की एक महिला के साथ इसका उल्टा हुआ. झील में डूबे फोन को न केवल उसने ढूंढ निकाला बल्कि वह सही-सलामत चलता हुआ भी मिला. 

फाइल फोटो

टोरंटो: क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है कि अगर आपका स्मार्टफोन (Smartphone) पानी में गिर जाए और कई दिनों बाद वापस मिले तो क्या होगा. जाहिर है, वह स्मार्टफोन काम नहीं करेगा.

  1. मछली पकड़ते हुए झील में गिरा फोन
  2. 30 दिन बाद चुंबक से बाहर निकाला
  3. IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग वाला था फोन

मछली पकड़ते हुए झील में गिरा फोन

हालांकि कनाडा (Canada) के Angie Carriere के साथ कुछ और ही हुआ. झील में मछली पकड़ने के दौरान गलती से उनका iPhone 11 पानी में गिर गया था. करीब 30 दिनों बाद आश्चर्यजनक रूप से उन्हें अपना फोन झील से वापस मिल गया. वह सोच रही थी कि उनका फोन पूरी तरह खराब हो चुका होगा. उन्होंने जब अपना फोन चार्जिंग पर लगाया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उनका फोन बखूबी चार्ज हो रहा था और उसके सारे फंक्शन भी ठीक ढंग से काम कर रहे थे. 

30 दिन बाद चुंबक से बाहर निकाला

Angie Carriere ने अपना फोन खोने के बाद उसे वापस पाने की उम्मीद छोड़ दी थी. वह इस बात को लेकर परेशान थीं कि उनकी यात्रा की सभी तस्वीरें उनके फोन में सेव थीं, जिन्हें वह अब खो चुकी थी. लेकिन उनकी किस्मत में शायद कुछ ओर ही लिखा था. Angie Carriere ने अपने कुछ दोस्तों से संपर्क किया. इसके बाद उन्होंने एक मजबूत चुंबक का इंतजाम कर झील में उसी जगह पानी में डाला, जहां पर स्मार्टफोन (Smartphone) गिरा था. उनकी खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा, जब चुंबक के साथ iPhone 11 भी ऊपर खिंचा चला आया. करीब एक महीने तक पानी में पड़े रहने के बाद भी फोन की अंदर की मशीनरी ठीक ढंग से काम कर रही थीं. 

ये भी पढ़ें- iPhone 12 के नए Commercial में बजा भारतीय तबला, Apple बता रही नए हैंडसेट के Features

IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग वाला था फोन

Carriere का कहना है कि इतने दिन बाद स्मार्टफोन(Smartphone) का झील में से वापस निकलना और उसका चल जाना उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था. iPhone 11 Pro बनाने वाली कंपनी Apple का कहना है कि यह फोन IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है. कंपनी का कहना था कि यह फोन वाटरप्रूफ जरूर है. फिर भी कस्टमर को इसे जानबूझकर पानी में नहीं डालना चाहिए. ऐसा करने से फोन के अंदर की मशीनरी को नुकसान पहुंच सकता है. 

LIVE TV

Trending news