iPhone अपडेट करना पड़ा महंगा! अचानक गायब हुआ ये जरूरी सिक्योरिटी फीचर, गुस्से से तिलमिलाए यूजर्स
Advertisement
trendingNow11407086

iPhone अपडेट करना पड़ा महंगा! अचानक गायब हुआ ये जरूरी सिक्योरिटी फीचर, गुस्से से तिलमिलाए यूजर्स

iOS 15.7.1 Update करने वाले कई iPhone यूजर्स बहुत परेशान हैं. इस लेटेस्ट अपडेट के चक्कर में उन्हें फोन के एक बेहद जरूरी सिक्योरिटी फीचर से हाथ धोना पड़ गया है और इस बात से वो काफी नाराज भी हैं. आइए जानते हैं कि ये फीचर कौन सा है और इस बग पर कंपनी का क्या कहना है..

iPhone अपडेट करना पड़ा महंगा! अचानक गायब हुआ ये जरूरी सिक्योरिटी फीचर, गुस्से से तिलमिलाए यूजर्स

Face ID Bug after iOS Update: अगर आप एक iPhone यूजर हैं रतो ये खबर आपके काफी काम आ सकती है. सभी यूजर्स को यह सलाह दी जाती है कि वो जल्द से जल्द अपने स्मार्टफोन को लेटेस्ट iOS पर अपडेट कर लें जिससे उन्हें नए फीचर्स इस्तेमाल करने का मौका मिल जाए. बता दें कि कई यूजर्स के साथ इस बार कुछ उल्टा हो गया है और आपके साथ भी हो सकता है. कुछ सिलेक्टेड आईफोन मॉडल्स में iOS अपडेट करने पर नए फीचर्स आने से पहले एक बेहद जरूरी पुराना फीचर अचानक गायब हो जा रहा है जिसने यूजर्स को बहुत नाराज कर दिया है. आइए जानते हैं कि यहां किस फीचर की बात हो रही है और पूरा मामला क्या है.. 

iPhone अपडेट करना पड़ सकता है महंगा!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम यहां iOS 15.7.1 अपडेट की बात कर रहे हैं जिसका असर ज्यादातर iPhone 12 Pro और iPhone 13 Pro मॉडल यूजर्स पर पड़ रहा है. MacRumors की एक रिपोर्ट के मुताबिक iOS 15.7.1 अपडेट में एक नया बग आ गया है जिसकी वजह से एक जरूरी सिक्योरिटी फीचर ने ठीक से काम करना बंद कर दिया है और यूजर्स इससे काफी नाराज भी हैं. 

अचानक गायब हुआ ये जरूरी सिक्योरिटी फीचर

बता दें कि MacRumors की रिपोर्ट में यह बताया गया है कि iPhone 12 Pro और iPhone 13 Pro यूजर्स को iOS 15.7.1 पर अपने फोन को अपडेट करने के बाद फोन के फेस आईडी (Face ID Feature) फीचर को इस्तेमाल करने में प्रॉब्लम हो रही है. इस फीचर को फोन में रीसेट करते समय उनकी स्क्रीन पर 'फेस आईडी नॉट अवेलेबल' (Face ID not available) एरर का मैसेज आ रहा है. ऐसा भी हो सकता है कि इसका असर और भी आईफोन मॉडल्स पर पड़ा हो.   

Apple के रिएक्शन पर गुस्से से तिलमिलाए यूजर्स 

इस बग का सामना कई आईफोन यूजर्स ने किया है लेकिन फिलहाल कंपनी ने न इस बग को पहचाना है और न ही इसका कोई समाधान निकाला है. बता दें कि इससे पहले भी ऐप्पल एक पुराने बग को ठीक करने के लिए नया अपडेट जारी कर चुका है और इसलिए इस बार जब ऐसा नहीं हुआ तो यूजर्स की नाराजगी काफी बढ़ गई. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में ऐप्पल जल्द इस बग का कोई तोड़ निकाल देगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news