Jio, Airtel और Vi के यूजर्स को जोरदार झटका! बढ़ने वाले हैं प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमत, तुरंत जानें सबकुछ
Advertisement

Jio, Airtel और Vi के यूजर्स को जोरदार झटका! बढ़ने वाले हैं प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमत, तुरंत जानें सबकुछ

बहुत जल्द टेलीकॉम कंपनियां, जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Jio, Airtel and Vodafone Idea) अपने कुछ खास प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स (Prepaid Postpaid Plans) की कीमत को बढ़ाने (Price Increase) जा रही हैं क्योंकि अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की सब्सक्रिप्शन फी बढ़ा दी गई है (Subscription Fee Increased). आइए इसके बारे में सारी बातें जानते हैं..

 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: TelecomTalk

नई दिल्ली. जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Jio, Airtel and Vodafone Idea) भारत की प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां हैं. ये तीनों कंपनियां अपने यूजर्स को कई सारे ऐसे आकर्षक प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स (Prepaid and Postpaid Plans) ऑफर करती हैं जिनमें यूजर को कम खर्च पर ज्यादा बेनेफिट्स मिल सकें. आपको बता दें कि ऐसा संभव है कि बहुत जल्द तीनों कंपनियां अपने कुछ प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के दामों को बढ़ाने (Price Increase) जा रही हैं. आइए इसके बारे में और जानते हैं.. 

  1. जियो, एयरटेल, वीआई के प्लान्स में बदलाव 
  2. बढ़ेगी प्रीपेड पोस्टपेड प्लान्स की कीमत 
  3. अमेजन प्राइम वीडियो की सब्सक्रिप्शन फी का बढ़ना है कारण

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्लान्स की बढ़ेगी कीमत 

आपको बता दें कि बहुत जल्द टेलीकॉम कंपनियां, जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाने जा रहे हैं. ये तीनों कंपनियां अपने उन प्लान्स की कीमत को बढ़ाएंगे जिनमें यूजर्स को ओटीटी बेनेफिट्स में अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. 

आपको बता दें कि जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल अपने कई सारे प्लान्स में इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन देती हैं जिसका मतलब हुआ कि ज्यादातर प्लान्स की कीमत बढ़ जाएगी. 

कीमत बढ़ने की वजह 

इस विषय को लेकर चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो की कंपनी ने यह सूचना जारी की है कि वह अपने सभी सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत को बढ़ाने जा रहा है. आपको बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो अपने यूजर्स को तीन प्लानस का ऑप्शन देता है जिनकी कीमत फिलहाल 129 रुपये से शुरू होती है. 

आपको बता दें कि अमेजन ने अपनी सूचना में ही यह बात स्पष्ट की थी कि टेलीकॉम कंपनियों के उन प्लान्स की कीमत में भी इजाफा होगा जो अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन की सुविधा देते हैं. 

अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन प्लान्स की नई कीमत 

अमेजन प्राइम वीडियो के एक महीने के प्लान की कीमत को 129 रुपये से बढ़ाकर 179 रुपये कर दिया जाएगा, क्वार्टर्ली प्लान की कीमत को बढ़ाकर 459 रुपये कर दिया जाएगा जबकि फिलहाल यह प्लान 329 रुपये में उपलब्ध है और अमेजन प्राइम वीडियो के एक साल के प्लान को आप 999 रुपये की जगह 1,499 रुपये में खरीद पाएंगे.   

अमेजन ने फिलहाल केवल अपने प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन प्लान्स की नई कीमत का ऐलान किया है. कहने का मतलब यह है कि उन्होंने इस तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है जिस दिन से इन नई कीमतों को जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स की कीमत भी तभी बढ़ेगी जब अमेजन के नये प्लान्स जारी किए जाएंगे.

Trending news