Jio ने पेश किए अनलिमिटेड 5G प्लान्स, 3 जुलाई से होंगे लागू, जानें अब कितने देने होंगे पैसे?
Advertisement
trendingNow12311135

Jio ने पेश किए अनलिमिटेड 5G प्लान्स, 3 जुलाई से होंगे लागू, जानें अब कितने देने होंगे पैसे?

Jio New 5G Plans: रिलायंस जियो, जो भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है, ने 3 जुलाई से लागू होने वाले कई नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है. नए टैरिफ प्लान में ₹189 प्रति माह 2GB डेटा से लेकर ₹3,599 प्रति वर्ष 2.5GB प्रतिदिन डेटा तक के प्लान शामिल हैं. 

Jio ने पेश किए अनलिमिटेड 5G प्लान्स, 3 जुलाई से होंगे लागू, जानें अब कितने देने होंगे पैसे?

Reliance Jio New Tariff Plans: रिलायंस जियो, जो भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है, ने 3 जुलाई से लागू होने वाले कई नए अनलिमिटेड प्लान्स की घोषणा की है. कंपनी ने किफायती इंटरनेट पहुंच के लिए अपने कमिटमेंट पर जोर दिया और अपने तेजी से बढ़ते हुए 5G नेटवर्क को हाइलाइट किया है, जिसमें भारत के लगभग 85% ऑपरेशनल 5G सेल शामिल हैं.

 

Jio के नए टैरिफ प्लान्स

नए टैरिफ प्लान में ₹189 प्रति माह 2GB डेटा से लेकर ₹3,599 प्रति वर्ष 2.5GB प्रतिदिन डेटा तक के प्लान शामिल हैं. इन प्लान्स में 2GB/दिन और उससे ज्यादा वाले सभी प्लान्स के लिए अनलिमिटेड 5G डेटा शामिल है. कंपनी का कहना है कि उसका "ट्रू 5G" नेटवर्क एक स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जो नॉन-स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क की तुलना में तेज स्पीड और कम देरी का वादा करता है. अनलिमिटेड 5G डेटा 2GB/दिन या उससे ज्यादा डेटा देने वाले प्लान्स पर लागू होगा. 

Reliance Jio के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा कि "हर जगह उपलब्ध, हाई-क्वालिटी और किफायती इंटरनेट डिजिटल इंडिया की रीढ़ है और जियो इसमें योगदान करने में गर्व महसूस करता है. जियो हमेशा देश और ग्राहकों को प्राथमिकता देगा और भारत के लिए निवेश करना जारी रखेगा." Jio ने पूरे देश में डेटा खपत और स्मार्टफोन अपनाने को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. कंपनी के बाजार में आने से प्रतिस्पर्धियों को टैरिफ कम करने और डेटा ऑफर को बेहतर बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Jio ने लॉन्च किए दो नए ऐप

अपने डिजिटल ईकोसिस्टम को एक्सपैंड करते हुए जियो ने दो नए एप्लिकेशन - JioSafe और JioTranslate लॉन्च करने की घोषणा की है. ₹199 प्रति माह की कीमत वाला JioSafe सुरक्षित कॉलिंग, मैसेजिंग और फाइल ट्रांसफर की सुविधा देता है. ₹99 प्रति माह वाला JioTranslate आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से चलता है और वॉइस कॉल, मैसेज, टेक्स्ट और इमेज को ट्रांसलेट करके मल्टी-लिंग्युअल कम्यूनिकेशन को सक्षम बनाता है. गौर करने वाली बात यह है कि जियो अपने यूजर्स को दोनों एप्लिकेशन एक साल के लिए मुफ्त में दे रहा है, जिससे सर्विसिस को बढ़ावा दिया जा सके. 

Trending news