FB और Insta पर आ रहा ऐसा जबरदस्त फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
Advertisement

FB और Insta पर आ रहा ऐसा जबरदस्त फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

देश में क्रिप्टोकरेंसी को ओर बढ़ती खुमारी से तो आप वाकिफ होंगे ही. इस बीच अब NFT की चर्चा होने लगी है. इसे लेकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नया फीचर जुड़ने जा रहा है. आइये आपको बताते हैं इसके बारे में...

FB और Insta पर आ रहा ऐसा जबरदस्त फीचर, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

Tech News: Cryptocurrency में लोगों की बढ़ती दिलचस्पी के बीच NFT की खूब चर्चा होने लगी है. भारत में काफी संख्या में लोग NFT के बारे में बात कर रहे हैं. लोगों का यहां तम मानना है कि यह आने वाला फ्यूचर है. बॉलीवुड में इस खूब पसंद किया जा रहा है. दिग्गज अभिनेता सलमान खान के साथ-साथ कई ऐक्टर्स NFT को लाने की बात पहले ही कर चुके हैं.

फेसबुक-इंस्टाग्राम पर NFT फीचर जोड़ने की तैयारी

इस बीच META भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर NFT फीचर को जोड़ने की तैयारियों में जुट गया है. Financial Times की रिपोर्ट के अनुसार Meta, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर NFT को बेचने के लिए फीचर ऐड करने की प्लानिंग लगभग पूरी कर चुका है. 

NFT मार्केट प्लेस भी तैयार किया जा रहा

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसा फीचर जुड़ेगा जिसके मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो में NFT डिस्प्ले कर सकेंगे. साथ ही फेसबुक पर NFT बनाने का भी फीचर दिया जा सकता है. इतना ही नहीं NFT मार्केट प्लेस भी तैयार किया जा रहा है जिसकी मदद से NFT को खरीदा और बेचा जा सकेगा.

क्या है NFT?

NFT(नॉन फंजिबल टोकेन) एक तरह का डिजिटल टोकन है. यह आपकी चीज को आपकी की पहचान देता है. जिससे, आपके चीज की ओनरशिप पर कोई और दावा न कर सके.

LIVE TV

Trending news