Mukesh Ambani ने चुपके से लॉन्च किए Jio के दो टकाटक प्लान, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow12469636

Mukesh Ambani ने चुपके से लॉन्च किए Jio के दो टकाटक प्लान, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Reliance Jio Recharge Plan: अगर आप जियो यूजर हैं और अपने लिए लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाला चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. Mukesh Ambani की कंपनी रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए दो नए धांसू प्लान्स लॉन्च किए है, जो लंबी वैलिडिटी के साथ आते हैं. 

Mukesh Ambani ने चुपके से लॉन्च किए Jio के दो टकाटक प्लान, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Reliance Jio Prepaid Plan: रिलायंस जियो देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी है. देश भर में इसके करोड़ों यूजर्स हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग प्राइस रेंज में कई रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है, जो अलग-अलग बेनिफिट्स के साथ आते हैं. कुछ टैरिफ प्लान्स में कंपनी यूजर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है. अगर आप जियो यूजर हैं और अपने लिए लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाला चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. Mukesh Ambani की कंपनी रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए दो नए धांसू प्लान्स लॉन्च किए है, जो लंबी वैलिडिटी के साथ आते हैं. साथ ही इनमें यूजर्स को कई अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं. आइए आपको इन रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताते हैं. 

रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड कस्टमर्स के लिए दो नए प्लान पेश किए हैं. इन प्लान की कीमत 1,028 रुपये और 1,029 रुपये है. ये प्लान 84 दिनों तक सर्विस देते हैं और इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS प्रति दिन और प्रति दिन 2 GB डेटा मिलता है. इन प्लान्स में यूजर को अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा मिलता है. लेकिन, इनकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह अलग-अलग ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हैं. आइए आपको इन प्लान्स के फायदों के बारे में बताते हैं. 

1,028 रुपये वाले प्लान में क्या-क्या मिलेगा?

जियो का यह प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. यानी कि आप 84 दिनों तक किसी भी नेटवर्क पर बेरोकटोक कॉलिंग कर पाएंगे. साथ ही 100 SMS की सुविधा भी मिलती है. प्लान में यूजर को रोजाना 2 GB डेटा हाई स्पीड डेटा मिलता है. इसका मतलब यूजर को कुल 168 GB डेटा मिलता है. अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं जहां Jio की True 5G सर्विस है और आपके पास 5G फोन है तो आप इस प्लान के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा यूज कर सकते हैं. साथ ही यूजर को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. प्लान की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसमें यूजर को Swiggy One Lite की फ्री मेंबरशिप मिलती है. 

यह भी पढ़ें - बंपर डिस्काउंट पर मिल रहा iPhone 15, जल्दी करें बुक, लिमिटेड टाइम के लिए है ऑफर

1,029 रुपये वाले प्लान में क्या-क्या मिलेगा?

इन प्लान के ज्यादातर फायदे 1,028 रुपये वाले प्लान के जैसे ही हैं. जैसे कि 84 दिनों की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS भेजने की सुविधा, रोजाना 2 GB डेटा हाई स्पीड डेटा, अनलिमिटेड 5G डेटा. ऊपर वाले प्लान की तरह ही यूजर को जियो, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. लेकिन, इस प्लान में यूजर को  Amazon Prime Lite की फ्री मेंबरशिप मिलती है. 

यह भी पढ़ें - Telegram लाया फोन नंबर वेरिफिकेशन फीचर, जानें ये क्या है और कैसे करेगा काम

कौन सा प्लान बेहतर है?

दोनों ही प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और 2 जीबी डेटा मिलता है. अंतर सिर्फ इतना है कि 1,028 रुपये वाले प्लान में Swiggy One Lite का फ्री मेंबरशिप मिलती है, जबकि 1,029 रुपये वाले प्लान में Amazon Prime Lite का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. अगर आप अक्सर ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं तो 1,028 रुपये वाला प्लान आपके लिए अच्छा हो सकता है. वहीं, अगर आप ज्यादा से ज्यादा मूवी और टीवी शो देखना पसंद करते हैं तो 1,029 रुपये वाला प्लान आपके लिए बेहतर हो सकता है. 

Trending news