Good News! Netflix ने अचानक बहुत कम की Plans की कीमत, देख झूम उठे यूजर्स; आप भी देखें पूरी Price List
Advertisement

Good News! Netflix ने अचानक बहुत कम की Plans की कीमत, देख झूम उठे यूजर्स; आप भी देखें पूरी Price List

Netflix ने भारत में अपने सब्सक्रिप्शन की कीमतों में कटौती (Netflix Is Now Cheaper in India) की है. कंपनी ने देश में अपनी नई कीमतों की घोषणा की है जो पहले 199 रुपये प्रति माह के बजाय अब 149 रुपये (Netflix Rs 149 Plan) से शुरू होती हैं. आइए जानते हैं नई कीमतों की पूरी लिस्ट...

Good News! Netflix ने अचानक बहुत कम की Plans की कीमत, देख झूम उठे यूजर्स; आप भी देखें पूरी Price List

नई दिल्ली. नेटफ्लिक्स (Netflix) ने भारत में अपने सब्सक्रिप्शन की कीमतों में कटौती (Netflix Is Now Cheaper in India) की है. कंपनी ने देश में अपनी नई कीमतों की घोषणा की है जो पहले 199 रुपये प्रति माह के बजाय अब 149 रुपये (Netflix Rs 149 Plan) से शुरू होती हैं. नए प्लान्स सभी ग्राहकों के लिए लागू होंगे. देश में ज्यादा ग्राहक प्राप्त करने के लिए नेटफ्लिक्स ने यह कदम उठाया है. बता दें, यह भारतीय यूजर्स के लिए सबसे महंगी स्ट्रीमिंग सर्विस है. नए प्लान्स के साथ नेटफ्लिक्स ने देश में उपलब्ध अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ अपनी योजनाओं को और अधिक रेंज में लाने का फैसला किया है.

  1. Netflix ने भारत में अपने सब्सक्रिप्शन की कीमतों में कटौती की है.
  2. 199 रुपये वाला प्लान अब 149 रुपये में उपलब्ध होगा. 
  3. 799 रुपये वाले प्लान (प्रीमियम) की कीमत अब से 649 रुपये होगी.

199 रुपये वाले मोबाइल प्लान अब 149 रुपये में उपलब्ध होगा. इसके अलावा, 499 रुपये के बेसिक प्लान की कीमत अब 199 रुपये होगी. 649 रुपये प्रति माह के प्लान (स्टैंडर्ड) की कीमत अभी 499 रुपये होगी, और 799 रुपये वाले प्लान (प्रीमियम) की कीमत अब से 649 रुपये होगी. नई कीमत से अब अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार और अन्य सहित देश में अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं को अच्छा कॉम्पिटीशन मिलने वाला है.

 

 

Netflix का 149 रुपये वाला प्लान

इन प्लान्स के लाभ में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान अब 149 रुपये से शुरू होता है - यह केवल 480p रिज़ॉल्यूशन वाले मोबाइल या टैबलेट पर नेटफ्लिक्स चलाएगा. इस प्लान में अकाउंट को एक बार में केवल एक डिवाइस से एक्सेस किया जा सकता है.

Netflix का 199 रुपये वाला प्लान

199 रुपये वाले प्लान में भी 480p रिज़ॉल्यूशन मिलेगा, लेकिन यूजर कंप्यूटर और टीवी पर भी अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं. इसमें डिवाइस की लिमिट भी एक ही रहती है.

Netflix का 499 रुपये वाला प्लान

स्टैंडर्ड प्लान की कीमत अब 499 रुपये है और यह 1080p रिज़ॉल्यूशन के साथ एक बार में दो डिवाइस तक सपोर्ट के साथ आता है. इस योजना के ग्राहक किसी भी डिवाइस पर कंटेंट देख सकते हैं, चाहे वह मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर या टीवी हो.

Netflix का 649 रुपये वाला प्लान

प्रीमियम नेटफ्लिक्स प्लान की कीमत अब 649 रुपये है और यह एक बार में अधिकतम चार डिवाइस को सपोर्ट करता है. इस योजना के सदस्य 4K रिज़ॉल्यूशन तक का कंटेंट देख सकते हैं और सभी उपकरणों - मोबाइल, या टैबलेट, या कंप्यूटर, या टीवी का उपयोग कर सकते हैं.

Trending news