यहां से भूलकर ना खरीदें महंगा Smartphone! चले जाएंगे सीधा जेल!
Advertisement

यहां से भूलकर ना खरीदें महंगा Smartphone! चले जाएंगे सीधा जेल!

Smartphone Purchase: कहीं से भी स्मार्टफोन खरीदना आपको भारी पड़ सकता है क्योंकि ऐसा करने से आप सीधा जेल पहुंच जाएंगे अगर आप उसके बारे में नहीं जानते हैं तो आपको आज हम इसके बारे में बताएंगे.

 

यहां से भूलकर ना खरीदें महंगा Smartphone! चले जाएंगे सीधा जेल!

Smartphone Scam: स्मार्टफोन खरीदने से पहले शायद आप ज्यादा विचार विमर्श नहीं करते होंगे. आपमें से ज्यादातर लोग सिर्फ स्मार्टफोन के फीचर्स देखते हैं और उन्हें बस उन्हें किसी भी स्टोर से खरीद लेते होंगे. हालांकि ऐसा करना आपको जेल भी पहुंचा सकता है. अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको विस्तार से इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन से स्टोर से नहीं खरीदना चाहिए स्मार्टफोन

अगर आपको लग रहा था कि मार्केट में मौजूद हर स्टोर से आप स्मार्टफोन खरीद सकते हैं तो आप गलत है क्योंकि कुछ स्टोर तो असली प्रोडक्ट भेजते हैं तो वही कुछ ऐसे लाकर भी हैं जहां पर कम कीमत में स्मार्टफोन बेचने के नाम पर नकली स्मार्टफोन बेचे जाते हैं यहां तक कि चोरी के स्मार्टफोन भी बेचे जाते हैं. अगर आप इन स्मार्टफोंस को खरीद कर इनका इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि आपको कोर्ट कचहरी या फिर जेल तक जाने की नौबत आ जाए. दर्शन छोरी के स्मार्टफोन ट्रैकिंग पर हो सकते हैं ऐसे में अगर कोई यूज़र इनका इस्तेमाल करता है तो वह कानून की जद में आ जाएगा. ऐसे में आपको सिर्फ कुछ चुनिंदा स्टोर्स से भी स्मार्टफोन खरीदना चाहिए.

अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं है कि कहां से आपको स्मार्टफोन नहीं खरीदना चाहिए तो हम आपको उसके बारे में बता देते हैं. दरअसल कुछ ऐसे मार्केट होते हैं जहां पर स्मार्टफोन खरीदें और बेचे जाते हैं यहां पर स्मार्टफोन खरीदना आपको भारी पड़ सकता है क्योंकि ऐसी मार्केट में कई बार चोरी के स्मार्टफोन भी बेचे जाते हैं. अगर आप यहां से स्मार्टफोन खरीदने की सोचते हैं तो इस बात को ध्यान रखिए कि आप को जेल भी जाना पड़ सकता है क्योंकि अगर स्मार्टफोन चोरी का है तो जाहिर सी बात है उसके खिलाफ कंप्लेंट भी दर्ज हुई होगी और ऐसे में आप को जेल जाना पड़ सकता है. ऐसे मार्केट और एसी शॉप्स चुनिंदा ही होती हैं ऐसे में आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है लेकिन कभी भी स्मार्टफोन की खरीदारी करने से पहले शॉप के बारे में भी विस्तार से जानने इससे आपको आगे चलकर दिक्कत नहीं होगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news