पहली बार खरीदा है iPhone तो जान लें इसकी 4 बातें, नहीं तो कहेंगे- पहले क्यों नहीं बताया
Advertisement
trendingNow11685853

पहली बार खरीदा है iPhone तो जान लें इसकी 4 बातें, नहीं तो कहेंगे- पहले क्यों नहीं बताया

iPhone Users: जो लोग Android स्मार्टफोन को छोड़कर हाल-फिलहाल में iPhone पर स्विच कर गए हैं उन्हें आईफोन के बारे में ये बातें पता होनी ही चाहिए नहीं तो आपको लगेगा पैसे बर्बाद हो गए हैं. 

पहली बार खरीदा है iPhone तो जान लें इसकी 4 बातें, नहीं तो कहेंगे- पहले क्यों नहीं बताया

New iPhone Users: ज्यादातर Android स्मार्टफोन यूजर्स को iPhone पसंद ही होता है क्योंकि ये मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है और सेलिब्रिटीज से लेकर क्रिकेट स्टार और राजनेता तक इनका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. इनमें फीचर्स की भी भरमार होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईफोन के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें जानने के बाद किसी भी Android स्मार्टफोन यूजर को झटका लग सकता है. अगर आपने भी हाल फिलहाल में कोई आईफोन मॉडल खरीदा है और आप इसके बारे में अभी तक ठीक से नहीं जानते हैं तो अजा हम आपको आईफोन के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.  

गेमर्स के लिए नहीं है बेस्ट ऑप्शन

आईफोन की परफॉर्मेंस की बात की जाए तो यह काफी अच्छी है और साधारण एंड्रॉयड स्मार्टफोंस से तुलना करें तो यह काफी ज्यादा बेहतर है लेकिन अगर आप स्मार्टफोन पर गेमिंग करते हैं और आपकी गेम भी हैवी ड्यूटी रहते हैं तो आपको एक्सपेक्टेड एक्सपीरियंस मिलेगा इस बात की कोई गारंटी नहीं है. जबकि एंड्राइड ऑप्शन की बात करें तो कई ऐसे किफायती स्मार्टफोन है जो गेमिंग के लिए ही तैयार किए गए हैं और उनमें यूजर्स को एक नेक्स्ट लेवल गेमिंग एक्सपीरियंस ऑफर किया जाता है.

फाइल शेयरिंग में होती है समस्या

जब बात आती है फाइल शेयरिंग की तब आपको आईफोन से आई फोन में फाइल शेयर करने में तो मुश्किल नहीं होती है लेकिन जब आपको आईफोन से किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में फाइल शेयर करनी हो तब काफी समस्या होती है और ऐसे में आपको 50 बार सोचना पड़ता है कि आखिर फोन में फाइल्स कैसे भेजी जाए. यह समस्या साधारण एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ पेश नहीं आती है.

बैटरी कम चलना भी है एक कारण

एप्पल चाहे कितने भी दावे कर ले लेकिन एंड्राइड की तुलना में आईफोन की बैटरी काफी कम चलती है और चार्जिंग में समय भी काफी लेती है. ऐसे में आप फोटोग्राफी करते हैं या फिर वीडियो देखते हैं तो काफी तेजी से बैटरी खत्म हो जाती है और आपको बार बार इसे चार्ज करना पड़ता है.

सर्विस कॉस्ट है महंगी

आईफोन को रिपेयर करवाना आपकी जेब खाली करवा सकता है क्योंकि डिस्प्ले से लेकर इसके बैक पैनल को चेंज करवाने का खर्च कितना है जितने में आप एक नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

Trending news