Nokia ला रहा दिल चुरा लेने वाला 5G Smartphone, तगड़ी बैटरी के साथ चकाचक डिजाइन; जानिए सबकुछ
Advertisement

Nokia ला रहा दिल चुरा लेने वाला 5G Smartphone, तगड़ी बैटरी के साथ चकाचक डिजाइन; जानिए सबकुछ

Nokia बहुत जल्द 5G Smartphone लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें तगड़ी बैटरी और गजब कैमरा मिलेगा. इसका डिजाइन भी जबरदस्त होने वाला है. नई रिपोर्ट की मानें तो नोकिया मोबाइल 2022 में स्नैपड्रैगन 480 प्लस प्रोसेसर द्वारा संचालित कई Nokia X और G सीरीज 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा.

 

Nokia ला रहा दिल चुरा लेने वाला 5G Smartphone, तगड़ी बैटरी के साथ चकाचक डिजाइन; जानिए सबकुछ

एक समय था जब Nokia शानदार फोन बनाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं कहा जा सकता है. अब सैमसंग, वीवो और वनप्लस जैसी कंपनियां आगे निकल गई हैं. हालांकि, कंपनी अभी भी कारोबार को बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रही है. कंपनी ने हाल ही में प्रीमियम दिखने वाले सस्ते फोन बनाएं हैं. इस प्लानिंग से नोकिया को जबरदस्त फायदा हुआ. अब ऐसा लग रहा है कि नोकिया 2022 में भी ऐसा ही कुछ करने जा रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, नोकिया मोबाइल 2022 में स्नैपड्रैगन 480 प्लस प्रोसेसर द्वारा संचालित कई Nokia X और G सीरीज 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा.

fallback

धमाल मचाने आ रहा Nokia 5G फोन

Nokiapoweruser ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि Nokia Mobile इस साल की दूसरी छमाही में नए Nokia X और G सीरीज 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. माना जाता है कि इनमें से कई स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर है. आगामी X-सीरीज स्मार्टफोन के उपनाम का अभी पता नहीं चला है. हालांकि, स्मार्टफोन 120 Hz रिफ्रेश रेट के लिए समर्थन ले सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीमियम जी-सीरीज के स्मार्टफोन भी 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले दे सकते हैं.

यह उम्मीद की जाती है कि स्मार्टफोन की आगामी सीरीज में Nokia XR21, Nokia X21 और Nokia X11 शामिल हो सकते हैं. जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हैंडसेट संभवतः स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे जो कि 2021 में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 480 का अपग्रेड है. हालांकि, 'प्लस' SoC में 200 मेगाहर्ट्ज हाई क्लॉक्ड A76 को छोड़कर बहुत कुछ नहीं है. कोर और ब्लूटूथ 5.2 वीएस 5.1 सपोर्ट. जब तक कीमतें प्रतिस्पर्धी हैं तब तक प्रोसेसर बहुत बड़ी समस्या नहीं होगी.

Nokia 105 बना सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन

बता दें, नोकिया आईटेल के बाद 2022 की पहली तिमाही में दूसरा टॉप फीचर फोन वेंडर था. Q1 2022 में Nokia 105 सबसे अधिक बिकने वाला फीचर फोन बन गया. HMD के स्वामित्व वाली कंपनी ने उत्तरी अमेरिका में राजस्व में 87% की वृद्धि देखी, जबकि पश्चिमी यूरोप ने 37% की वृद्धि दर्ज की.

Trending news