गर्दा उड़ाने आ रहा है Nokia का सबसे ‘Secure’ 5G स्मार्टफोन, फीचर्स से लेकर कीमत तक, यहां लें सारी Information
Advertisement

गर्दा उड़ाने आ रहा है Nokia का सबसे ‘Secure’ 5G स्मार्टफोन, फीचर्स से लेकर कीमत तक, यहां लें सारी Information

सूत्रों की मानें तो नोकिया अपना नया स्मार्टफोन, Nokia G50 5G इस महीने लॉन्च कर सकता है. आइए देखें इस फोन के अनुमानित फीचर्स और कीमत क्या हैं.. 

Nokia G50 5G | Photo Credit: Nokiamob

नई दिल्ली. दुनिया में रोज अलग-अलग कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को विभिन्न क्षेत्रों में लॉन्च करती हैं. इनमें से कुछ स्मार्टफोन्स की सूचना जनता के पास पहले से होती है, कुछ चुपचाप लॉन्च हो जाते हैं और कुछ की जानकारी हमारे पास आधिकारिक तौर पर नहीं बल्कि टिप्स्टर्स और लीक्स के जरिए आती है. फिलहाल हम Nokia के जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं,अभी तक कंपनी की ओर से उसकी भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन लीक्स की मानें तो Nokia G50 5G इसी महीने में ऑफिशल तौर पर सामने आ सकता है. आइए इस फोन के फीचर्स और उसकी कीमत के बारे में लीक हुई खबरों को जानते हैं..

  1. Nokia G50 5G हो सकता है लॉन्च 
  2. टिप्स्टर रोलैंड क्वॉन्ड्ट ने दी जानकारी 
  3. नोकिया की तरफ से कोई बयान नहीं 

Nokia G50 5G

नोकिया ने अब तक इस स्मार्टफोन की कोई जानकारी खुद नहीं दी है लेकिन हां, इस साल अगस्त में Winfuture.de ने इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स और इससे जुड़ी जानकारी शेयर की थी. अब विश्वसनीय टिप्स्टर रोलैंड क्वॉन्ड्ट ने Nokia G50 5G की कीमत और फीचर्स का अनुमान लगाया है. 

नोकिया के इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 

8.85mm की चौड़ाई और 190 ग्राम के वजन वाला यह फोन 6.82-इंच के आईपीएस पैनल के साथ आ सकता है जिससे ग्राहकों को 720 x 1,640 पिक्सेल का फुल एचडी+ रेसोल्यूशन मिलेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि यह स्मार्टफोन 4GB RAM और 128GB के बिल्ट-इन स्टोरेज की सुविधा से लैस होगा. 

फोन होगा काफी ‘Secure’

एंड्रॉयड 11 ओएस पर चलने वाला यह स्मार्टफोन दो साल के वॉरन्टी सपोर्ट के साथ आ सकता है. साथ ही, कंपनी की तरफ से इसे दो साल के सॉफ्टवेयर अपग्रेड्स और तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट्स भी मिल सकते हैं. 

कैमरा के फीचर्स हो सकते हैं कुछ ऐसे

यह 5G स्मार्टफोन एक ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 5MP का अल्ट्रा-वाइड लेन्स और 2MP का डेप्थ-सेन्सर शामिल है. इसमें 30fps 1080p की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सपोर्ट भी मिल सकता है. 

बाकी फीचर्स 

4,850mAh की बैटरी के साथ यूजर को इसके साथ 3.5mm का हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, साइड में एक फिंगरप्रिन्ट स्कैनर और वाईफाई 5, ब्लूटूथ 5.0 और एनएफसी सपोर्ट जैसे फीचर भी मिल सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट पर चल सकता है. 

Nokia G50 5G की कीमत क्या हो सकती है 

लीक्स के हिसाब से यह स्मार्टफोन 259 या 269 यूरोज (22,499 या 23,368 रुपये) में मिल सकता है. टिप्स्टर ने यह तक कहा है कि Nokia G50 5G ओशन ब्लू और मिड्नाइट सन, दो रंगों में उपलब्ध हो सकता है. 

अब इंतजार है नोकिया के आधिकारिक बयान का जिसमें इस फोन के फीचर्स, इसकी कीमत और कहां रिलीज किया जाएगा, ये सारी जानकारी सामने आ सके.

VIDEO

Trending news