Nokia की फिर लौटेगी बादशाहत! ला रहा जमीन पर पटकने पर भी खराब न होने वाला 5G फोन, जानिए कीमत
Advertisement
trendingNow11669968

Nokia की फिर लौटेगी बादशाहत! ला रहा जमीन पर पटकने पर भी खराब न होने वाला 5G फोन, जानिए कीमत

HMD Global कथित तौर पर Nokia XR20 जैसे मजबूत स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, इसकी घोषणा जुलाई 2021 में की गई थी. एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को पहले Nokia Sentry 5G के रूप में संदर्भित किया गया था.

Nokia की फिर लौटेगी बादशाहत! ला रहा जमीन पर पटकने पर भी खराब न होने वाला 5G फोन, जानिए कीमत

Nokia के फोन्स मजबूती के लिए जाने जाते हैं. एक समय था जब नोकिया के फोन का जलवा था. अब एक नया स्मार्टफोन आ रहा है, जो काफी मजबूत होगा. HMD Global कथित तौर पर Nokia XR20 जैसे मजबूत स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, इसकी घोषणा जुलाई 2021 में की गई थी. एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को पहले Nokia Sentry 5G के रूप में संदर्भित किया गया था और यह एक नए स्मार्टफोन के रूप में बाजार में आ सकता है. यह XR सीरीज का हो सकता है और इसका नाम Nokia XR30 हो सकता है. आइए जानते हैं फोन के बारे में...

Nokia XR30 Design

पिछले साल, HMD ग्लोबल ने एक रोडमैप पर Nokia Sentry 5G स्मार्टफोन का वर्णन किया था. यह वर्णन गलती से एक निर्माता द्वारा YouTube पर प्रकाशित प्रस्तुति में लीक हो गया था. इस लीक से कुछ स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आई. नोकिया के आगामी स्मार्टफोन के लीक हुए रेंडर में दिखाया गया है कि इसमें दो कैमरा सेंसर और पीछे की तरफ एक फ्लैश होगा.

इसके अलावा, इस स्मार्टफोन में "ज़ीस" ब्रांडिंग की जगह "XR" अक्षर दिखाई दे रहे हैं। यह परिवर्तन जर्मन कैमरा ब्रांड के साथ साझेदारी के अंत के कारण हुआ है.फोन में चंकी बेजल्स के साथ एक पंच होल डिस्प्ले होगा. फोन क डिजाइन पिछले मॉडल्स की तरह ही है. यह एक रग्ड फोन है, यानी पानी और झटकों से खराब नहीं होगा. 

Nokia XR30 Specifications

Nokia XR30 में 6 जीबी रैम, 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 33W चार्जिंग के साथ 4,600 एमएएच की बैटरी होगी। इसके रियर कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा होगा. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. इसकी कीमत लगभग $499 (करीब 40 हजार रुपये) होने की संभावना है.

Trending news