अब गूगल बेचेगा 'चिप्‍स', साथ में पैकेट पर आपको दे रहा अपना नाम छपवाने का मौका
Advertisement

अब गूगल बेचेगा 'चिप्‍स', साथ में पैकेट पर आपको दे रहा अपना नाम छपवाने का मौका

गूगल कंपनी अब 'आलू चिप्स' बेचने की तैयारी में है. इसके पीछे कंपनी की योजना है कि ऐसा करके वे अपने अपकमिंग फोन Pixel 6 का प्रचार करेंगे.

जापान में गूगल बेचेगा 'आलू चिप्स'

टोक्यो: मशहूर टेक फर्म Google जल्द ही अगला फ्लैगशिप फोन Pixel 6 लॉन्च करेगी. Pixel 6 की तस्वीरें पहले ही सामने आ चुकी हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि अब कंपनी Google ऑरिजनल चिप्स भी बेच रही है? दरअसल गूगल ने पहली बार स्मार्टफोन चिपसेट पेश किया है. इसका नाम टेंसर है और अब Pixel 6 सीरीज में यही चिपसेट देखने को मिलेगा. 

  1. गूगल बेचेगा 'आलू चिप्स'
  2. इससे होगा Pixel 6 का प्रचार
  3. कस्टमर्स तक पहुंचने के लिए अपनाई ऐसी ट्रिक्स

क्या है ये चिप्स का पूरा मामला?

दरअसल चिप और चिप्स में बहुत फर्क है, लेकिन सुनने में दोनों ही शब्द एक जैसे लगते हैं. कंपनी इसी बात का फायदा उठाने की तैयारी में है. गूगल के Pixel 6 सीरीज में नया चिपसेट ही आने वाला है और कंपनी को अपने इसी नए चिपसेट का प्रचार करना है. इसलिए Pixel 6 को ज्यादा से ज्यादा पॉपुलर बनाने के चक्कर में गूगल यह ट्रिक अपना रहा है. आपको बता दें कि जापान में कंपनी ने Pixel 6 के प्रचार के लिए गूगल ऑरिजनल चिप्स पेश किया है. ये पटेटो चिप्स हैं जिसके जरिए कंपनी ने अपने टेंसर चिपसेट को हाइलाइट किया है.

प्रचार की है सब तकनीक

गूगल के ऑरिजनल चिप्स के पैकेट को Pixel 6 सीरीज के कलर जैसा ही रखा गया है. रियर पैनल बिल्कुल ऐसे ही कलर डिजाइन में दिखाई देगा. गूगल ने पांच कलर ऑप्शन के साथ चिप्स के पैकेट तैयार किए हैं. कंपनी ने 10,000 चिप्स बैग्स बनाए हैं. हालांकि ये भारत में उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि भारत में गूगल अपने लेटेस्ट पिक्सल भी लॉन्च नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: बाकी फोन के तोते उड़ाने आ रहा है Vivo का तगड़ा Smartphone, कम कीमत में मिलेगी दमदार बैटरी और गजब कैमरा

कस्टमर्स तक पहुंचने के लिए अपना रहा गूगल ऐसी ट्रिक्स

इस चिप्स के पैकेट के नीचे गूगल सॉल्टी फ्लेवर लिखा हुआ है. इसके ठीक नीचे Google Pixel कमिंग सून भी लिखा हुआ है और इसी लाइन से कंपनी अपने फोन का प्रचार करेगी. गौरतलब है कि जापान में गूगल ने लोगों को ये भी ऑप्शन दिया है कि गूगल के चिप्स के पैकेट को कस्टमाइज करा सकें. यानी चिप्स के पैकेट के साइड में लोग अपना नाम भी प्रिंट करा सकते हैं.

गूगल देगा एप्पल को टक्कर?

Pixel 6 सीरीज में दिए जाने वाले टेंसर चिपसेट की बात करें तो इस बार गूगल इस चिपसेट के जरिए ऐपल को टक्कर देने की तैयारी में है. ऐसा इसलिए, क्योंकि ऐपल अपने आईफोन में पहले से ही अपना चिपसेट देता है. 

LIVE TV

Trending news