अब फेस मास्क पहन कर भी अनलॉक कर सकते हैं फोन, करना होगा ये काम
Advertisement

अब फेस मास्क पहन कर भी अनलॉक कर सकते हैं फोन, करना होगा ये काम

चीन में कोरोना वायरस के कहर से मरने वालों की संख्या 1800 से पार हो गया है. अब तक 22 देशों में इसके संदिग्ध मामले सामाने आ चुके हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ पूरी दुनिया में अभी भी बना हुआ है. चीन में कोरोना वायरस के कहर से मरने वालों की संख्या 1800 से पार हो गया है. अब तक 22 देशों में इसके संदिग्ध मामले सामाने आ चुके हैं. कोरोना वायरस अभी भी एक वास्तविक चिंता है. स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए इसे फैलने से रोकना एक बड़ी चुनौती बन गई हुई है. फेस मास्क आपकी सुरक्षा को बड़ा सकता हैं, लेकिन यह गारंटी नहीं है कि आप वायरस के संपर्क में नहीं आएंगे. चीन और अन्य देशों में फेस मास्क पहने लोगों को तमाम तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

फेस मास्क का इस्तमाल करने का एक कारण लोग अपना फोन अनलॉक नहीं कर पा रहे है. एसे में लोगों को परेशानी को सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, इस समस्या का एक समाधान निकाल लिया गया है. जिसके लिए आपको को एन 95(N95) प्रिंटेट मास्क पहनने होंगे. हालांकि iPhone या iPad में 3D फेस अनलॉक सिस्टम होता है. जहां N95 मास्क काम नहीं करेगा. 

आपको बताते चले कि, डॉक्टरों के अनुसार, कोरोना एक वायरल इन्फेक्शन है, जो श्वसन तंत्र(Respiratory System), नाक और गले को प्रभावित करता है. सर्दी जुकाम इसके सामान्य लक्षण हैं. यदि तेज बुखार है, सांस लेने में तकलीफ हो रही है और खांसी भी लंबे समय से बनी हुई है, तो डॉक्टर को दिखाना चाहिए. यह वायरस दिसंबर में सबसे पहले चीन में पकड़ में आया था.  

Trending news