क्या भारत में शादीशुदा महिलाओं के लिए जॉब नहीं? इस सवाल पर OLA फाउंडर ने दिया ऐसा जवाब
Advertisement
trendingNow12315565

क्या भारत में शादीशुदा महिलाओं के लिए जॉब नहीं? इस सवाल पर OLA फाउंडर ने दिया ऐसा जवाब

ओला के फाउंडर भविष अग्रवाल ने फॉक्सकॉन की महिला कर्मचारियों को न रखने की खबरों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि ओला एक भारतीय कंपनी है और हमारी नई फैक्ट्रियों में महिलाओं को काम पर रखा जाएगा, चाहे वे शादीशुदा हों या अविवाहित.

 

क्या भारत में शादीशुदा महिलाओं के लिए जॉब नहीं? इस सवाल पर OLA फाउंडर ने दिया ऐसा जवाब

ओला के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर भविष अग्रवाल ने फॉक्सकॉन की महिला कर्मचारियों को न रखने की खबरों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि ओला एक भारतीय कंपनी है और हमारी नई फैक्ट्रियों में महिलाओं को काम पर रखा जाएगा, चाहे वे शादीशुदा हों या अविवाहित. भविष अग्रवाल ने साफ किया है कि ओला में शादीशुदा महिलाओं को ना रखने का कोई नियम नहीं है.

क्या बोले भविष अग्रवाल?

हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ओला के संस्थापक भविष अग्रवाल ने कहा कि 'महिलाएं अधिक मेहनती और कुशल होती हैं. हम अपनी फैक्टरियों में महिला कर्मचारियों को काम पर रखना जारी रखेंगे. फॉक्सकॉन की तरह हमारी कोई ऐसी नीति नहीं है कि विवाहित महिलाओं को काम पर न रखा जाए. भारत में महिला कर्मचारियों की संख्या कम है और हम इसे सुधारने की कोशिश कर रहे हैं. अभी हम जूनियर पदों के लिए भर्ती करते हैं, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि सीनियर मैनेजमेंट में भी ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हों.'

इससे पहले, उन्होंने ओला इलेक्ट्रिक की ब्लॉग पोस्ट में लिखा था, 'मुझे यह बताते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाई जाएगी. इस हफ्ते हमने पहली टीम को शामिल किया है और पूरी क्षमता पर यह फैक्ट्री 10,000 से ज्यादा महिलाओं को रोज़गार देगी.' कंपनी ने महिला कर्मचारियों के बारे में एक छोटा वीडियो भी यूट्यूब पर शेयर किया है.

एक हालिया रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में Apple के सबसे बड़े पार्टनर Foxconn, अपने iPhone बनाने वाली फैक्ट्री में शादीशुदा महिलाओं को नौकरी नहीं दे रहा है. ये रिपोर्ट कहती है कि , तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में स्थित Foxconn महिलाओं को नौकरी देने से मना कर देता है, खासकर शादीशुदा महिलाओं को. रिपोर्ट के मुताबिक, Foxconn का मानना है कि शादीशुदा महिलाओं की ज्यादा पारिवारिक जिम्मेदारियां होती हैं और शादी के बाद उनके लिए काम करना मुश्किल हो जाता है. 

Trending news