कश्मीर घाटी में कौन कर रहा नापाक हरकत? मंदिर तोड़फोड़ मामले में 12 की हिरासत.. SIT गठित
Advertisement
trendingNow12315411

कश्मीर घाटी में कौन कर रहा नापाक हरकत? मंदिर तोड़फोड़ मामले में 12 की हिरासत.. SIT गठित

Jammu Kashmir News: उधर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाएं जिले में सदियों पुराने भाईचारे को नुकसान पहुंचाने के लिए उनके बीच दरार पैदा करने का जानबूझकर किया गया एक प्रयास है. मामले में पूछताछ के लिए अरनास पुलिस स्टेशन की टीमों ने लगभग कुल 12 संदिग्धों को पकड़ा है.

कश्मीर घाटी में कौन कर रहा नापाक हरकत? मंदिर तोड़फोड़ मामले में 12 की हिरासत.. SIT गठित

Reasi Temple Case: जम्मू-कश्मीर के रियासी में शिव मंदिर में तोड़फोड़ के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में मामले में 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, साथी ही एसआईटी का गठन किया गया है. आरोप है कि बीती रात कुछ लोगों ने धारमाड़ी इलाके के थुरु गांव में एक शिव मंदिर में तोड़फोड़ की..और शिवलिंग के साथ-साथ मंदिर में कई और मूर्तियों को खंडित कर दिया. इसके बाद मंदिर का पूरा सामान बिखेर दिया.

सड़क पर उतर आए लोग

शिव मंदिर में तोड़फोड़ की जानकारी स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों को लगी तो गांव में हंगामा मच गया. वीएचपी और दूसरे हिंदू संगठन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए..और सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी मिलने पर डिप्टी कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले के दोषियों पर जल्द कार्रवाई की बात कही.

कुल 12 संदिग्धों को पकड़ा

जानकारी के मुताबिक मामले में पुलिस स्टेशन अरनास में मामला एफआईआर संख्या 55/2024 यू/एस 295 आईपीसी दर्ज किया गया है. पुलिस टीमें कार्रवाई में जुट गईं और रात के दौरान संदिग्धों को हिरासत में ले लिया. छापेमारी का सिलसिला दिन के समय भी जारी रहा और मामले में पूछताछ के लिए अरनास पुलिस स्टेशन की टीमों ने लगभग कुल 12 संदिग्धों को पकड़ा है.

माहौल खराब करने की कोशिश 

रियासी के डिप्टी कमिश्नर विशेष पाल महाजन ने कहा कि जो भी रियासी का जिले का, किसी भी तरह से माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. डीसी के आश्वासन के बावजूद लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. लोगों ने प्रशासन को इस मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने पर बड़े प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

उधर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाएं जिले में सदियों पुराने भाईचारे को नुकसान पहुंचाने के लिए उनके बीच दरार पैदा करने का जानबूझकर किया गया एक प्रयास है. अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर और धरना देकर जिले की मुख्य सड़क को अवरूद्ध कर दिया. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जब प्रदर्शनकारियों को बताया कि इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

Trending news