Online Fraud हुआ तो मिलेंगे 10 हजार रुपये, इस स्कीम को जानें और रहें फायदे में
Advertisement
trendingNow12320894

Online Fraud हुआ तो मिलेंगे 10 हजार रुपये, इस स्कीम को जानें और रहें फायदे में

एक ऐसी फ्रॉड इंश्योरेंस स्कीम आई है, जिसमें फ्रॉड होने पर आपको 10 हजार रुपये तक का नुकसान कवर किया जाएगा. Truecaller यह फ्रॉड इंश्योरेंस लाया है. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में....

 

Online Fraud हुआ तो मिलेंगे 10 हजार रुपये, इस स्कीम को जानें और रहें फायदे में

Truecaller ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसका नाम है 'Truecaller Fraud Insurance'. ये सर्विस अभी सिर्फ भारत में शुरू की गई है और ये iOS और Android दोनों तरह के फोन के लिए उपलब्ध है. इसका मकसद प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को धोखाधड़ी से बचाना है. इस सर्विस को देने के लिए Truecaller ने HDFC Ergo कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है. ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये नया फीचर उन यूजर्स की मदद करेगा जो किसी धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं. हालांकि, अभी के लिए ये फीचर सिर्फ प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है.

क्या है Truecaller fraud Insurance?

Truecaller ने भारत की एक बड़ी बीमा कंपनी HDFC ERGO के साथ मिलकर 'Truecaller Fraud Insurance' नाम का नया फीचर लॉन्च किया है. यह बीमा आपको किसी धोखाधड़ी से होने वाले 10,000 रुपये तक के नुकसान को कवर करता है. अच्छी बात यह है कि यह बीमा सीधे Truecaller ऐप में ही मिलता है. अपना मोबाइल रिचार्ज करने जैसा ही आसान है. आप ऐप में ही इस बीमा को शुरू और मैनेज कर सकते हैं. अभी यह सर्विस सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है.

किन लोगों को मिलेगा फायदा?

प्रीमियम सब्सक्रिप्शन: यह फीचर फिलहाल सिर्फ उन्हीं यूजर्स के लिए है जिन्होंने Truecaller का सालाना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है.
ट्रूकॉलर फैमिली प्लान: अगर आपके पास ट्रूकॉलर का फैमिली प्लान है तो आप इस इंश्योरेंस का फायदा अपने परिवार के बाकी सदस्यों को भी दे सकते हैं.
प्लान अपग्रेड: अगर आप अभी किसी फ्री या ऐसे प्रीमियम प्लान पर हैं जिसमें ये इंश्योरेंस शामिल नहीं है, तो आप अपना प्लान अपग्रेड कर सकते हैं और फिर इस फायदे का लाभ उठा सकते हैं.

कैसे करें एक्टिवेट?

ट्रूकॉलर ऐप खोलें: सबसे पहले, अपना ट्रूकॉलर ऐप खोलें और सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल है.
इंश्योरेंस ऑप्शन खोजें: अब ऐप की सेटिंग्स या प्रीमियम फीचर्स वाले सेक्शन में फ्रॉड इंश्योरेंस का ऑप्शन ढूंढें.
चालू करें: फिर इंश्योरेंस चालू करने के लिए वहां दिए गए निर्देशों को फॉलो करें.

Trending news