Orient Cloud 3: गजब का स्टैंड Fan, मिनटों में 12 डिग्री कम हो जाता है टेम्प्रेचर
Advertisement
trendingNow11605849

Orient Cloud 3: गजब का स्टैंड Fan, मिनटों में 12 डिग्री कम हो जाता है टेम्प्रेचर

Orient Cloud 3: इन Fan की सबसे खास बात ये है कि इसे चलाने के कुछ ही मिनटों बाद टेम्प्रेचर तेजी के साथ गिरने लगता है और कमरे में ठंडक होने लगती है. 

Orient Cloud 3: गजब का स्टैंड Fan, मिनटों में 12 डिग्री कम हो जाता है टेम्प्रेचर

Orient Cloud 3 Fan : अगर हम आपको यह कहें कि आप स्टैंड फैन के जरिए ही कूलर जैसी ठंडक पा सकते हैं, तो शायद आपको यकीन न हो. लेकिन मार्केट में ऐसा एक पंखा आ गया है, जिसका नाम Orient Cloud 3 है. यह दिखने में एक आम फैन से काफी अलग है. इसमें जोरदार डिजाइन के साथ ऐसी कूलिंग क्षमता दी गई है, जिसकी बदौलत मिनटों में ही यह आपके कमरे का तापमान 12 डिग्री तक कम कर सकता है. इतना ही नहीं ये फैन आपके कमरे को महकाने का काम भी करता है, जिसके लिए इसमें Aroma नाम का खास फीचर दिया गया है. अगर आप कूलर या AC नहीं खरीदना चाहते, तो इस ऑप्शन पर भी जा सकते हैं. क्योंकि ये एक पोर्टेबल फैन है और आसानी से इसे कहीं पर भी ले जाया जा सकता है. इसे भारतीय घरों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. ऐसे में ये देखने में भी काफी आकर्षक नजर आता है. 

क्या है खासियत 
इस फैन की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका कूलिंग फीचर है. इस फैन में एक वॉटर टैंक लगाया गया है जिसमें पानी भरा जा सकता है. ज्यादा ठंडक पाने के लिए आप बर्फ भी डाल सकते हैं. इस फैन से निकलने वाली ठंडक बेहद ही दमदार है. इसका वॉटर टैंक 4 से 5 लीटर का है जो 8 घंटे तक चल जाता है. इस फैन की कीमत 15,999 रुपये है, लेकिन अमेजन से इसे काफी कम कीमत में खरीदा जा सकता है. 

fallback

एक फैन से कहीं ज्यादा
क्लाउड 3 को अपने लिविंग रूम, बेडरूम या स्टडी में रखकर इस्तेमाल किया जा सकता है. यह ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है. इसे स्टाइलिश और पोर्टेबल डिज़ाइन के साथ कहीं भी ले जाया जा सकता है. अगर आप पंखे की जगह बदलना चाहते हैं तो उसके लिए इसमें पहिए लगे हैं. कंपनी का दावा है कि यह हवा का तापमान 12 डिग्री तक कम कर सकता है. Cloud3 में एक बिल्ट-इन क्लाउड चैंबर दिया गया है, जो पानी को क्लाउड जैसे नैनो पार्टिकल में बदल करता देता है. क्लाउट के निर्माण से हवा को ठंडा किया जाता है और पंखे इस ठंडी हवा को पूरे कमरे में फैलाने में मदद करते हैं, जिससे तापमान में गिरावट आती है. 

आपकी उंगलियों में पूरा कंट्रोल:
आप फैन को इसपर दिए गए बटन के जरिए तो कंट्रोल कर ही सकते हैं, साथ ही इसमें AC जैसा रिमोट भी मिलता है. इसमें फैन के लिए 3 स्पीड दी गई है. इसके अलावा कूलिंग के लिए भी 3 लेवल की स्पीड मिल जाती है. अगर आप कमरे को महकाना चाहते हैं तो आपको Aroma का बटन दबाना होगा. इसमें Swing का फीचर भी मिलता है, जिससे फैन दाएं-बाएं घूमने लगेगा. इसमें एक 30-डिग्री साइड-टू-साइड और 10 डिग्री तक टिल्ट की सुविधा मिलती है. 

fallback

एनर्जी की बचत
इसमें बिल्ट-इन टाइमर का फीचर है, जिसके जरिए आप वह समय सेट कर सकते हैं जब पंखा खुद बंद हो जाए. इसके अलावा, इसमें इको मोड भी दिया गया है, जो ऊर्जा की खपत को कम करने में मदद करता है.

कूलर से इस तरह बेहतर
इस फैन को AC के रिप्लेसमेंट के तौर पर तो नहीं देख सकते. हालांकि यह कूलर के मुकाबले बेहतर जरूर कहा जा सकता है. जहां कूलर काफी ज्यादा आवाज करता है, वहीं इस फैन में बेहद कम आवाज आती है. 

ये भी है मार्केट में ऑप्शन 
वैसे तो मार्केट में इस फैन का सीधा मुकाबला किसी से नहीं है, लेकिन फिर भी अमेजन पर Eurokraft ब्रैंड के Mist Fan नाम से कुछ ऑप्शन मौजूद हैं. EUROKRAFT Commercial Outdoor Mist fan 26 inch spray Fan की कीमत 19,456 रुपये है. इस फैन में भी ओरियंट क्लाउड 3 की तरह ही मिस्ट फीचर दिया जाता है. हालांकि यह थोड़ा महंगा है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news