Laptop में मिलेगी मक्खन जैसी स्पीड, ऐसे करें मिनटों में Boost, दनादन होगा आपका काम

आपने कई बार देखा होगा कि लैपटॉप की स्पीड अचानक से काफी कम हो जाती है और उस दौरान इस पर काम करना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी इस समस्या से जूझ चुके हैं तो आज हम आपको लैपटॉप की स्पीड बूस्ट करने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

1/5

अगर आप चाहते हैं कि आपका लैपटॉप सुपर फास्ट स्पीड में काम करें तो सबसे जरूरी है कि आप अपने लैपटॉप से हैवी गेम्स तुरंत ही डिलीट कर दें. दरअसल हैवी गेम्स प्रोसेसर पर दबाव डालते हैं जिससे अपने आप ही प्रोसेसिंग स्पीड कम हो जाती है. अगर आप गेम खेलने के शौकीन है तो कोशिश करिए ऑनलाइन गेम खेलें या फिर गेम खेलने के बाद इन्हें डिलीट कर दें.

2/5

अगर आपके लैपटॉप का ओरिजिनल चार्जर खराब हो गया है और आप सस्ता वाला लोकल चार्जर ले आए हैं और इसी से अपने लैपटॉप को चार्ज करते हैं तो ऐसा करने से लैपटॉप में स्पीड की समस्या आ सकती है. दरअसल डुप्लीकेट चार्जर आपके लैपटॉप से सपोर्ट नहीं करते हैं ऐसे में स्पीड कम होती जाती है और इससे प्रोसेसर पर असर पड़ता है.

3/5

आपको बता दें कि कुछ लोग लैपटॉप को बेड पर या फिर सोफे पर रखकर इस्तेमाल करते हैं जो की पूरी तरह से गलत है. दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप का वेंटिलेशन पूरी तरह से ब्लॉक हो जाता है और गर्मी अंदर ही रहती है. अगर आप चाहते हैं लैपटॉप की स्पीड बनी रहे तो हमेशा इसे फ्लैट सरफेस पर रखकर इस्तेमाल करें जैसे टेबल.

4/5

आपको बता दें कि कुछ लोग लैपटॉप को क्लीन नहीं करते हैं और छोटे-छोटे डस्ट पार्टिकल्स इसके अंदर जाने लगते हैं. लैपटॉप के इंटरनल पार्ट्स काफी नाजुक होते हैं और एक बार इन में गंदगी जमा हो जाए तो उनके खराब होने की संभावना रहती है ऐसे में लैपटॉप को हमेशा कवर में रखें और इस्तेमाल करने के दौरान ही से बाहर लाएं और इसकी क्लीनिंग समय-समय पर करते रहें.

5/5

अगर आप लैपटॉप की स्पीड पोस्ट करना चाहते हैं तो इसके लिए मार्केट में अलग से कूलिंग फैन आते हैं जो लैपटॉप के नीचे रखकर इस्तेमाल किए जाते हैं इनसे लैपटॉप में जनरेट होने वाली हीट आसानी से बाहर निकल जाती है और इनमें हैंगिंग की समस्या देखने को नहीं मिलती है.

photo-gallery