Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone की ये सेटिंग्स नहीं जानते होंगे आप, अगर जान गए तो बढ़ा सकते हैं इसकी लाइफ

Amazing Smartphone Settings: स्मार्टफोन में आए दिन छोटी मोटी दिक्कतें आती रहती हैं लेकिन हर दिक्कत को ठीक करवाने के लिए आपको इसे सर्विस सेंटर ले जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे आपका समय बर्बाद होगा साथ ही साथ पैसे बर्बाद होंगे. आप इन दिक्कतों को खुद ही ठीक कर सकते हैं और उसके लिए कुछ आसान सी सेटिंग है. अगर आप इन आसान सेटिंग्स को जान लेंगे तो आपके फोन में किसी तरह की कोई खराबी नहीं आएगी और अगर आती भी है तो आप खुद ही इन्हें ठीक कर सकते हैं. स्मार्टफोन यूजर्स को इन सेटिंग्स के बारे में पता रहना चाहिए. आज इस खबर में हम आपको इन आसान से सेटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में अगर आप जान लेंगे तो आप अपने खूब सारे पैसे बचा सकते हैं साथ ही साथ अपना समय भी बचा सकते हैं. 

1/5

अगर आपने गूगल प्ले स्टोर से कुछ ऐसे ऐप डाउनलोड कर लिए हैं जिनका आपके स्मार्टफोन में किसी तरह का इस्तेमाल नहीं है तो आपको इन्हें समय रहते डिलीट कर लेना चाहिए क्योंकि ऐसे ऐप्स आपकी निजी जानकारियां चुरा सकते हैं और आपके स्मार्टफोन को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं यहां तक कि आपको इसे बनवाने में काफी भारी खर्च उठाना पड़ सकता है.

2/5

अगर आप स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ पढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ ऐप्स को फोर्स स्टाप देना चाहिए क्योंकि इन ऐप्स की वजह से बहुत ज्यादा बैटरी कंज्यूम होती है यहां तक कि आपका इंटरनेट भी काफी तेजी से खत्म होने लगता है.

 

3/5

अगर आपने कई महीनों से स्मार्ट फोन में जमा होने वाला कैशे क्लियर नहीं किया है तो उसे तुरंत ही क्लियर करना बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से स्मार्ट फोन हैंग करता है और इससे बैटरी भी तेजी से खत्म होने लगती है और आपको समझ ही नहीं आएगा कि आखिर ऐसा हो क्यों रहा है. हमेशा स्मार्टफोन से इसे क्लियर रखना चाहिए जिससे इसमें कोई दिक्कत नहीं आती है.

4/5

अगर आपके स्मार्टफोन की ज्यादातर स्टोरेज इंगेज हो चुकी है और आप इसे ऐसे ही रख कर भूल जाते हैं तो यह आपकी बड़ी गलती है क्योंकि इसकी वजह से स्मार्टफोन में काफी बड़ी-बड़ी समस्याएं आ जाती हैं. अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन में कोई भी दिक्कत ना है और स्मार्ट फोन की स्पीड भी अच्छी खासी बनी रहे तो इसके लिए जरूरी है कि आप इसकी स्टोरेज को क्लियर करके रखें.

 

5/5

आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को मीडियम पर सेट करके रखना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आप ना सिर्फ स्मार्टफोन की बैटरी को बचा सकते हैं बल्कि स्मार्ट फोन की स्पीड को भी इसकी बदौलत बढ़ाया जा सकता है. ऐसे में आप हमेशा स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को मीडियम पर ही सेट करके रखें यह स्मार्टफोन के लिए बेहद जरूरी है और इससे स्मार्टफोन की लाइफ की बढ़ती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़