Smartphone Blast का कारण बनती हैं ये 5 गलतियां, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इन्हें

Smartphone Care: अगर आपको हमेशा स्मार्टफोन फट जाने का डर सताता रहता है तो आज हम आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे बचकर आप अपने स्मार्टफोन को ब्लास्ट से बचा सकते हैं.

 

1/5

अगर आप लोकल चार्जर का इस्तेमाल करके स्मार्ट फोन को चार्ज करते हैं तो ऐसा करना स्मार्टफोन बैटरी ब्लास्ट का कारण बन सकता है. दरअसल लोकल चार्जर आपके स्मार्टफोन की बैटरी पर दबाव डालता है जिसकी वजह से यह फट सकती है ऐसे में इसका इस्तेमाल ना ही किया जाए तभी अच्छा है.

2/5

अगर आप जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स अपने मोबाइल में लगातार खेलते हैं तो इसकी वजह से स्मार्ट फोन ब्लास्ट हो सकता है क्योंकि कई बार गेमिंग के दौरान प्रोसेसर तेजी से काम करता है जिसकी वजह से हीटिंग होने लगती है और स्मार्टफोन फट सकता है.

3/5

अगर आप गर्मी के मौसम में अपने स्मार्टफोन को अपने लेदर बैग में रख कर घंटों तक इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि स्मार्टफोन में ब्लास्ट हो जाए क्योंकि फोन को कभी भी ज्यादा समय तक बैग में नहीं रखना चाहिए. 

 

4/5

अगर आप चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते रहते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि कई बार स्मार्टफोन पर अचानक दबाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है और हीटिंग शुरू हो जाती है और फिर यह फट सकता है इसलिए कभी भी ऐसा नहीं करें.

5/5

अगर आप महीनों तक अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं करते हैं तो इसकी वजह से प्रोसेसर ठीक तरह से काम नहीं करता है और जब यह काम नहीं करता है तो फोन जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है और इसके फटने की संभावना रहती है इसलिए इसे समय-समय पर अपडेट करते रहना चाहिए.

photo-gallery