Zee Rozgar Samachar

PUBG की हो रही वापसी! गेम खेलने वालों की ID को लेकर आई अच्छी खबर

PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है.

Nov 18, 2020, 07:26 AM IST

नई दिल्ली: पिछले दो हफ्तों से PUBG के दोबारा लॉन्च होने की खूब चर्चा हो रही है. PUBG खेलने वाले अब बेसब्री से अपने फेवरेट गेम के लौटने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इस बीच एक और अच्छी खबर आ गई है. गेम खेलने वालों के आईडी (ID) को लेकर एक अच्छी खबर आ गई है. आइए बतातें हैं रिलॉन्च से पहले हो रही हलचल के बारे में...

1/4

PUBG Mobile India में पुरानी आईडी होगी इस्तेमाल

PUBG Mobile India ID will be same as global

इनसाइडर स्पोर्ट्स के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile Users) में यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. गेम खेलने वालों को अलग से आईडी बनाने की जरूरत नहीं होगी. PUBG Global में अब तक इस्तेमाल हो रही आईडी से ही इंडियन वर्जन भी चलेगा.

2/4

PUBG Mobile India एक अपडेट वर्जन है

PUBG Mobile India is updated version

प्राप्त जानकारी के मुताबिक PUBG Mobile India एक अबडेट वर्जन (Update version) होगा. रिलॉन्च हो रहा इंडियन वर्जन, ग्लोबल वर्जन से अलग होगा. 

3/4

PUBG इस्तेमाल करेगी माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विस

Microsoft cloud to be used

टेक वेबसाइट बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे (Azure) को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

4/4

आएगा नया वेरिफिकेशन प्रोसेस

New Verification process

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार PUBG खेलने के लिए यूजर को नए वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा. ये प्रोसेस भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए ही शुरू किया जा रहा है.