Advertisement
trendingPhotos880221
photoDetails1hindi

Suzuki और TVS के ये स्कूटर्स आपके फोन से होंगे कंट्रोल, बेहद सस्ते दाम में कर सकते हैं खरीदारी

राइडिंग को बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए कई टू व्हीलर कंपनियों ने अपने स्कूटर में ज्यादा से ज्यादा फीचर जोड़ने पर काम किया है. इसमें सबसे खास ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर है, जिसकी मदद से आप स्कूटर को अपने फोन से कनेक्ट कर उसके कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे प्रीमियम और हाईटेक स्कूटर्स के बारे में...

सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर

1/6
सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर

सुजुकी एक्सेस 125 की लॉन्चिंग कंपनी ने सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले स्कूटर के तौर पर की थी. लेकिन समय के साथ कंपनी ने स्कूटर पर कई अहम बदलाव किए हैं, जिसमें सबसे खास स्कूटर को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस करना है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस यह स्कूटर राइडर्स के फोन को Suzuki Ride Connect App के जरिए कंसोल से कनेक्ट होने देता है. हालांकि सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही इसका लाभ उठा सकेंगे.

ब्लूटूथ कनेक्ट करने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

2/6
ब्लूटूथ कनेक्ट करने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

नया ब्लूटूथ कंसोल राइडर को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन (Turn-by-turn navigation), कॉल एंड मैसेज अलर्ट (call and message alert), मिस-कॉल अलर्ट (miss-call alert) और कॉलर आईडी (caller ID), वॉट्सऐप अलर्ट (WhatsApp alert), एस्टीमेटेड टाइम ऑफ अराइवल अलर्ट (estimated time of arrival alert), ओवर-स्पीड वॉर्निंग (over-speed warning) और फोन का बैटरी लेवल के बारे में जानकारी मुहैया कराएगा. ऐप से लेटेस्ट पार्क लोकेशन और ट्रिप डिटेल भी शेयर की जा सकेंगी.

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट

3/6
सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट

ये एक प्रीमियम स्कूटर है जिसे सुजुकी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ हाल ही में लॉन्च किया है. राइडर्स इसे भी Suzuki Ride Connect App की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं, और स्कूटर के कई फंक्शन को कंट्रोल कर सकते हैं. राइडर्स इससे टर्न-बाई-टर्न नैविगेशन, चेक कॉल, मिस्ड कॉल, कॉलर आईडी के साथ वॉट्सऐप और एसएमएस अलर्ट, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले, ओवरस्पीड वॉर्निंग आदि जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि इन चीजों का इस्तेमाल सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स से किया जा सकता है iOS से नहीं.

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट फीचर्स

4/6
सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट फीचर्स

फीचर्स की बात करें इस स्कूटर में आपको 125cc, 4-स्ट्रोक एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा जो कि SOHC 2 वाल्व सिंगल सिलेंडर के साथ आता है. यह इंजन 6750 rpm पर 8.7 ps का पावर और 5500 rpm पर 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें आपको 55.89 किलोमीट प्रतिलीटर का माइलेज मिलेगा. इसके फ्रंट और रियर दोनों में ड्रम ब्रेक्स मिलेंगे. इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 81,286 से 84,786 रुपये के बीच है.

टीवीएस NTorq 125

5/6
टीवीएस NTorq 125

भारत में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होने वाला यह सबसे पहला स्कूटर है. इसमें 5 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है जो कि लैप टाइमर, 0-60kph एक्सिलरेशन टाइम रिकॉर्डर, टॉप स्पीड रिकॉर्डर, इंजन टेम्परेचर गॉज, एवरेज स्पीड इंडिकेटर और सर्विस रिमाइंडर आदि को दिखाता है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से राइडर सभी डेटा को अपने फोन पर चेक कर सकता है. इसके अलावा इसके LCD डिस्प्ले में फोन का नोटिफिकेशन, ट्रिप रिपोर्ट और नैविगेशन ऐरो को भी दिखाती है.

टीवीएस NTorq 125 के फीचर्स और कीमत

6/6
टीवीएस NTorq 125 के फीचर्स और कीमत

इस स्कूटर में नई एलईडी हेडलाइट के अलावा स्कूटर के रेस एडिशन में यूनीक कलर स्कीम है. इसके बॉडी पैनल रेड, ब्लैक और सिल्वर कलर में हैं. स्कूटर के फ्रंट ऐप्रन और साइड पैनल पर चेकर-स्टाइल डेकल्स हैं. इसके अलावा एनटॉर्क के इस नए मॉडल में हैजर्ड लाइट और रेस एडिशन का बैज दिया गया है. 124.8cc का थ्री-वॉल्व, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 7,000rpm पर 9.1bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 71,095 रुपये है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़