धूम मचाने आ रहा है Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro, होगा दमदार कैमरा, जानिए खास बातें

Google Pixel 6 and Pixel 6 Pro Updates: इस फोन में नए रंग होंगे. दिलचस्प बात यह है कि फोन कलर ब्लॉकिंग के कांसेप्ट का पालन करेंगे. 

धूम मचाने आ रहा है Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro, होगा दमदार कैमरा, जानिए खास बातें

नई दिल्ली: बीते कुछ महीनों में Pixel फोन को लेकर कई अफवाहों के बारे में हमने सुना. Google ने आखिरकार सब अफवाहों पर लगाम लगा दिया. इसने Pixel 6 के बारे में थोड़ी जानकारी दी है. Pixel 6 और Pixel 6 Pro इस सीरीज में शामिल है. प्रमुख बात यह है कि इन डिवाइस में  Google की इन-हाउस चिप होगी.कंपनी ने पुष्टि की है कि Google Tensor इन फोन को पावर देगा. Google ने एक ट्वीट थ्रेड के माध्यम से Pixel 6 फोन की कई डिटेल के बारे में पोस्ट किया है. इसमें इसका डिजाइन शामिल है. जैसा कि पहले अफवाह थी, Pixel 6 और 6 Pro एक बड़े रियर कैमरा हंप के साथ आएंगे.  Mi 11 Ultra और  Poco M3 में भी कुछ ऐसा ही है.  Pixel 6 इसके मुकाबले थोड़ा नैरो यानी संकरा है. फिलहाल अभी फोन की लॉन्च को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

एल्युमीनियम फिनिश में आएगा फोन
इस फोन में नए रंग होंगे. दिलचस्प बात यह है कि फोन कलर ब्लॉकिंग के कांसेप्ट का पालन करेंगे. अब तक पिक्सल पर देखे गए कॉर्नर पंच-होल के विपरीत, फोन में  सेंटर पंच होल होगा. जहां प्रो मॉडल में पॉलिश्ड एल्युमीनियम फिनिश है, वहीं वैनिला मॉडल में मैट एल्युमिनियम फिनिश है. स्मार्टफोन उस मैटीरियल डिजाइन के साथ भी आएंगे जिसकी घोषणा इस साल के Google I/O में Android 12 के साथ की गई थी. यूआई वॉलपेपर से रंग चुनेंगे. 

ऐसा होगा डिस्प्ले और कैमरा
Pixel 6 के बारे में अभी पूरी डिटेल नहीं आई है. हालांकि  द वर्ज की एक रिपोर्ट बताती है कि Pixel 6 में 6.4-इंच की फुल HD + 90Hz स्क्रीन मिल सकती है, जबकि 6 Pro में 6.7-इंच QHD + 120Hz डिस्प्ले हो सकता है. दोनों फोन में मेन कैमरा में काफी बदलाव की उम्मीद है.  -डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और बहुत इन फोन्स में देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें, Youtube पर Video देखते वक्त नहीं आएंगे विज्ञापन, Google करने जा रहा है अब ऐसा, जानिए हमें क्या करना होगा

दमदार परफॉर्मेंस 
डिवाइस को टेंसर चिप द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसे व्हाइट चैपल कोडनेम होने की अफवाह जोरों पर थी. एआई और मशीन लर्निंग को अपने कोर रुप में रखा गया है. इससे फोन का परफॉर्मेंस बेहतर होने की उम्मीद है. 

सिक्योरिटी होगी मजबूत
यह टाइटन एम2 चिप की मदद से सुरक्षा पर भी ध्यान देगा. कहा जाता है कि Pixel 6 फोन में किसी भी फोन में हार्डवेयर सुरक्षा की सबसे अधिक लेयर होती हैं. यह देखा जाना बाकी है कि Google इस एरिया में कैसे काम करता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.