Poco F6 से लेकर Realme GT 6T तक, मई में आने वाले हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन
Advertisement
trendingNow12255817

Poco F6 से लेकर Realme GT 6T तक, मई में आने वाले हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन

Smartphone Launch in May 2024: आज हम आपको मई महीने में लॉन्च होने वाले ऐसे बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 30 हजार के आसपास हो सकती है. आइए आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है. 

Poco F6

Smartphone: आमतौर पर मिड-रेंज फोन की परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं होती. इनमें पुराने प्रोसेसर लगे होते हैं. लेकिन मई महीने भारत में कई नए स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं, जिनमें बिल्कुल नए चिपसेट लगे हैं और ये परफॉर्मेंस के मामले में फ्लैगशिप फोन को भी टक्कर दे सकते हैं. अगर आप नया स्मार्टफोन लेने का विचार कर रहे हैं तो यह बहुत अच्छा मौका है. आज हम आपको मई महीने में लॉन्च होने वाले ऐसे बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 30 हजार के आसपास हो सकती है. आइए आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है. 

1. Poco F6

23 मई को लॉन्च हो रहा ये भारत का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Snapdragon 8s Gen 3 SoC लगा है. Poco के F सीरीज के फोन परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं और लगता है ये नया मॉडल और भी बेहतर होगा. क्वालकॉम का कहना है कि Snapdragon 8s Gen 3 की परफॉर्मेंस Snapdragon 8 Gen 2 और Snapdragon 8 Gen 3 के बीच है. इसलिए Poco F6 रोजमर्रा के इस्तेमाल में शानदार परफॉर्मेंस देगा और गेमिंग के लिए भी ये बहुत अच्छा फोन हो सकता है.

कंपनी ने ये तो पहले ही बता दिया है कि Poco F6 का AnTuTu स्कोर 1.5 मिलियन से ज्यादा होगा और ये फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और टाइटेनियम में आएगा. इस फोन में 1.5K रेजलूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होगा, जिसे Dolby Vision सर्टिफिकेशन मिलेगा और इसकी ब्राइटनेस 2,400 nits तक हो सकती है. साथ ही ये लेटेस्ट मेमोरी टेक्नोलॉजी LPDDR5X RAM और UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा. कीमत की बात करें तो Poco F6 के बेस वेरिएंट की कीमत करीब 30,000 रुपये हो सकती है.

2. Realme GT 6T

काफी समय हो गया है जब Realme ने कोई परफॉर्मेंस-फोकस्ड स्मार्टफोन लॉन्च किया था. कंपनी Realme GT 6T के साथ वापसी कर रही है. ये भारत का पहला स्नैपड्रैगन 7+ Gen 3 SoC वाला स्मार्टफोन है. ये क्वालकॉम का अब तक का सबसे दमदार 7-सीरीज चिप है जो 7 बिलियन पैरामीटर्स तक के ऑन-डिवाइस जनरेटिव AI मॉडल्स को चला सकता है. 22 मई को लॉन्च होने वाले GT 6T में किसी भी स्मार्टफोन की सबसे ब्राइट डिस्प्ले होने की बात भी सामने आ रही है, इसकी ब्राइटनेस 6,000 nits तक जा सकती है. 

Realme के मुताबिक GT 6T का AnTuTu स्कोर भी 1.5 मिलियन से ज्यादा हो सकता है. इसमें 5,500 mAh की बड़ी बैटरी होगी जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. ये सिर्फ 10 मिनट में फोन की बैटरी को 50% तक चार्ज कर सकती है. ऐसा लगता है कि इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा और इसकी कीमत भी करीब 30,000 रुपये रहने का अनुमान है.

3. Infinix GT 20 Pro

Infinix का ये नया गेमिंग स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 8200 Ultra प्रोसेसर के साथ आता है. गेमिंग के लिए खास चिप और 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले इसे गेमर्स के लिए अच्छा ऑप्शन बनाता है. इसकी कीमत 25,000 रुपये से कम रहने की उम्मीद है. ये डिवाइस 8 GB रैम और 256 GB स्टोरेज के साथ आ सकता है और इसमें JBL ट्यून्ड स्टीरियो स्पीकर सेटअप भी मिल सकता है. इसमें 108MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा जो 4K रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा. 5,000 mAh की दमदार बैटरी के साथ इसमें 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा.

Trending news