गर्मी में पत्नी को किचन में नहीं देखना चाहते है पसीने से लथपथ, तो उठा लाएं ये कम कीमत वाला 'छोटू' पंखा
Advertisement

गर्मी में पत्नी को किचन में नहीं देखना चाहते है पसीने से लथपथ, तो उठा लाएं ये कम कीमत वाला 'छोटू' पंखा

अगर आप भी बिजली जाने के बाद गर्मी से परेशान होते हैं तो हम आपको ऐसे पंखे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना बिजली के काम करता है. यानी आपको बिना लाइट के भी घंटों शिमला जैसी ठंडक प्रदान करेगा.

 

गर्मी में पत्नी को किचन में नहीं देखना चाहते है पसीने से लथपथ, तो उठा लाएं ये कम कीमत वाला 'छोटू' पंखा

जुलाई का महीना शुरू हो चुका है और बारिश का सीजन शुरू हो गया है, लेकिन दिन में अभी भी गर्मी पड़ रही है. सोचिए बिजली चली जाए तो कैसा लगेगा? भरी गर्मी और लाइट जाने के बाद पंखा भी नसीब न हो पाता. हाथ वाला पंखा भी कब तक चलाया जा सकता है. कुछ ही देर में हाथ दर्द होने लगते हैं. अगर आप भी बिजली जाने के बाद गर्मी से परेशान होते हैं तो हम आपको ऐसे पंखे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना बिजली के काम करता है. यानी आपको बिना लाइट के भी घंटों शिमला जैसी ठंडक प्रदान करेगा. इस छोटू पंखे की मदद से आप घंटों ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं. 

Bajaj PYGMY MINI 110 MM FAN

Bajaj ने शानदार डिजाइन वाले Chargeble Mini Fan को Launch किया है. जो फुल चार्ज में नॉन-स्टॉप 4 घंटे तक चल सकता है. ये Fan यूएसबी से चार्ज होता है इसमें Li-Ion Battery लगी हुई है. पंखे में एक क्लिप लगी है, जिससे इसको कहीं भी फिट किया जा सकता है. इसकी लॉन्चिंग प्राइज 1,395 रुपये है, लेकिन अमेजन पर 1,129 रुपये में उपलब्ध है. फैन को फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है. 

Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan

Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan को खासियत है कि इसे दीवार पर टांगा जा सकता है. जैसे किचन में ज्यादा गर्मी लगती है तो वहां पर भी इसे फिट किया जा सकता है. यह फैन USB से चार्ज होता है और लगभग 9 घंटे तक चल सकता है. बता दें इस फैन को फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे लगते हैं. वैसे तो फैन की लॉन्चिंग प्राइज 3,999 रुपये है, लेकिन इसे अमेजन से 3,299 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Smartdevil Portable Table Fan

Smartdevil Portable Table Fan दमदार बैटरी के साथ आता है. यह पोर्टेबल पर्सनल डेस्कटॉप टेबल फैन बिना शोर के हवा देता है. यह एडजस्टेबल है और आप इसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं. इसमें 3000mAh की दमदार बैटरी है. फुल चार्ज में यह 14 से 15 घंटे तक चल सकता है. अमेजन पर इसको 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं.

Trending news