मजे से TV, पंखा और डेस्कटॉप को घंटों तक चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, कीमत सुनकर झूम उठेंगे खुशी से
Advertisement

मजे से TV, पंखा और डेस्कटॉप को घंटों तक चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, कीमत सुनकर झूम उठेंगे खुशी से

Solar Power Generator: ये जेनरेटर छोटे जरूर होते हैं लेकिन बिजली जाने के बाद ये आपके घर में इस्तेमाल होने वाले छोटे बड़े अप्लायंसेज और स्मार्ट डिवाइसेज को आसानी से चला सकते हैं. 

मजे से TV, पंखा और डेस्कटॉप को घंटों तक चला सकता है ये छोटू जेनरेटर, कीमत सुनकर झूम उठेंगे खुशी से

Solar Generator: सोलर पावर जेनरेटर कितने ताकतवर हो सकते हैं शायद आपको इस बात का अंदाजा नहीं होगा, दरअसल गर्मी का मौसम अपने चरम पर है, ऐसे में लोड बढ़ने की वजह से कुछ इलाकों में बार-बार बिजली चली जाती है. ऐसे में घर के पंखे, टीवी, लाइट आदि बंद पड़ जाते हैं. ये अप्लायंसेज तकरीबन हर घर में मौजूद होते हैं. ये बेहद ही जरूरी अप्लायंस हैं. ऐसे में अगर आप इनका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आज हम आपको ऐसे सोलर पावर जेनरेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आ सकता है और इन अप्लायंसेज को बिजली जाने के बाद भी चला सकता है. 

कौन सा है ये जेनरेटर 

जिस जेनरेटर के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है. ये किसी छोटी बैटरी के आकार का है और इसे आप कहीं पर भी आसानी से रख सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये बेहद ही हल्का और पावरफुल डिवाइस है. 

क्या है खासियत

इसकी क्षमता 42000mAh 155Wh है. इससे आप iPhone 8 को लगभग 8 बार चार्ज कर सकते हैं. इसका वजन 1.89 किलोग्राम है और ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है.आप इसे सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं। अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 19,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

ये इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में रखकर भी कहीं भी लेकर जा सकते हैं और अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत जितने भी छोटे डिवाइसेज हैं उन्हें चार्ज कर सकते हैं या फिर चला सकते हैं. इमरजेंसी की स्थिति में ये बेहद ही काम आ सकता है और ये आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालता है.

Trending news