PUBG New Version: खेलने के लिए बच्चों को करना होगा ये काम, App परचेज की होगी लिमिट

PUBG Mobile India के भारत में दोबारा लॉन्च का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. इस गेम का नाम PUBG Mobile India न होकर अब Battlegrounds Mobile India होगा. इसके साथ ही इस नए वर्जन के इस्तेमाल की प्राइवेसी पॉलिसी भी आई है.

PUBG New Version: खेलने के लिए बच्चों को करना होगा ये काम, App परचेज की होगी लिमिट

नई दिल्ली: PUBG Mobile India के भारत में दोबारा लॉन्च का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. इस गेम का नाम PUBG Mobile India न होकर अब Battlegrounds Mobile India होगा. इसके साथ ही इस नए वर्जन के इस्तेमाल की प्राइवेसी पॉलिसी भी आई है. प्राइवेसी पॉलिसी में 18 साल के अंदर के प्लेयर्स के लिए कई पाबंदियां हैं.

लेनी होगी पैरेंट्स की इजाजत
प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक, जो प्लेयर 18 साल के अंदर के होंगे उन्हें गेम खेलने के लिए पैरेंट्स की इजाजत चाहिए होगी. प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार अगर आप 18 साल से कम उम्र के है तो आपको पेरेंट्स या अभिभावक का मोबाइल नंबर बताना होगा. साथ ही इस बात को कंफर्म करना होगा कि आप गेम खेलने के योग्य है. 

माइनर्स को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया तीन घंटे से ज्यादा खेलने की इजाजत नहीं होगी. इससे पेरेंट्स को बड़ी राहत मिलेगी जो इस बात से फिक्रमंद रहते थे कि उनका बच्चा पूरे दिन गेम में लगा रहता है. 

इन सबके साथ ही इन-ऐप परचेज के लिए एक दिन की लिमिट 7,000 रुपये होगी. जिनकी उम्र 18 साल से कम है अगर बिना पेरेंट्स की अनुमति के वह कुछ भी पर्सनल जानकारी शेयर कर सकते हैं तो पेरेंट्स इस मामले में डेवलपर से संपर्क साध सकता है. साथ ही उस जानकारी को डिलीट करवा सकता है. 

ये भी पढ़ें, WhatsApp पर डिलीट हो गई आपकी चैट? आसानी से ऐसे करें रिस्टोर

होंगे कई बदलाव
PUBG Mobile के भारतीय वर्जन में कई तरह के कस्टमाइजेशन देखने को मिल सकते हैं. इन गेम आइटम्स से लेकर इसके मैप में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. पिछले साल सितंबर में कंपनी ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा था कि भारतीय वर्जन गेम में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे. यही नहीं, यूजर्स की सुरक्षा के लिए सर्वर भारत में ही स्थापित किए जाएंगे.

वहीं PUBG Mobile India का ऐलान पिछले साल नवंबर में किया गया था, जिसे PUBG Mobile की जगह लॉन्च किया गया था. PUBG Mobile गेम को भारत में बैन कर दिया गया था.  ऐसे में कंपनी ने खास भारत के लिए नये वर्जन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.