आरकॉम ने दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भेजा नोटिस, प्रोपगेंडा फैलाने का आरोप
Advertisement

आरकॉम ने दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भेजा नोटिस, प्रोपगेंडा फैलाने का आरोप

कंपनी ने पाया कि उसके ये प्रतिस्पर्धी यह अफवाह फैला रहे हैं रिलायंस इंटरप्राइज वॉयस सेवा जल्द ही बंद हो जाएगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की इंटरप्राइजेज सेवा इकाई ने अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों पर उसके खिलाफ ‘द्वेषपूर्ण अभियान’ चलाने का आरोप लगाते हुए नोटिस भेजे हैं. कंपनी का आरोप है कि उक्त प्रतिस्पर्धी इकाइयां द्वेषपूर्ण अभियान के तहत यह प्रचार कर रही हैं कि कारोबारी ग्राहकों के लिए उसकी वॉयस सेवा बंद होने वाली है. आरकॉम की इकाई आरकॉम ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज (जीसीएक्स) ने शुक्रवार (17 नवंबर) को कहा कि उसने भातर में अनेक प्रतिस्पर्धी इकाइयों को इस तरह के अभियान को रोकने व इससे दूर रहने के नोटिस भेजे हैं.

इसके अनुसार कंपनी ने पाया कि उसके ये प्रतिस्पर्धी यह अफवाह फैला रहे हैं रिलायंस इंटरप्राइज वॉयस सेवा जल्द ही बंद हो जाएगी. कंपनी के अनुसार यह ‘गलत व भ्रमित’ अभियान है. आरकॉम-जीएसीएक्स के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए उसने इस मुद्दे को पहले ही सम्बद्ध विधि व नियामकीय प्राधिकारों के समक्ष उठाया है. आरकॉम ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह अपने नेटवर्क पर खुदरा ग्राहकों के लिए वायस सेवा बंद कर रही है. कंपनी हाालंकि अपने डेटा सेवा जारी रखेगी.

ग्राहकों व बकाया राशि की जानकारी दे आरकॉम: ट्राई 

वहीं दूसरी ओर दूरसंचार नियामक ट्राई ने शुक्रवार (17 नवंबर) को रिलायंस कम्युनिकेशंस आरकॉम से कहा कि वह अपने ग्राहकों का ब्यौरा तत्काल दाखिल करे. इसके साथ ही कंपनी से प्रीपैड ग्राहकों के खाते में बची राशि की जानकारी 10 जनवरी तक देने को कहा है. ट्राई ने इस बारे में आरकॉम को निर्देश दिया है.

इसके तहत कंपनी को एमएनपी सुविधा लेने वाले अपने ग्राहकों तथा बाकी बचे ग्राहकों का ब्यौरा देना होगा. उसे यह भी बताना होगा कि नंबर पोर्ट नहीं करवा सके उसके प्रीपैड ग्राहकों के खातों में कितनी कितनी राशि बाकी है. नियामक ने कंपनी से कहा है कि वह अपने प्रीपैड व पोस्टपैड ग्राहकों का ब्यौरा तत्काल उपलब्ध करवाए. आरकॉम अपनी वायस कॉल सेवा एक दिसंबर से बंद कर रही है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news