बिना इस्तेमाल उड़ रहा है Mobile Data, लगातार हैंग हो रहा स्मार्टफोन? आज ही से हो जाएं सावधान
Advertisement

बिना इस्तेमाल उड़ रहा है Mobile Data, लगातार हैंग हो रहा स्मार्टफोन? आज ही से हो जाएं सावधान

Smartphone Spying: कुछ प्रोफेशंस ऐसे हैं जिनमें काम करने वाले कर्मचारियों को अपने फोन्स का विशेष ध्यान रखना पड़ता है नहीं तो गोपनीय जानकारियां कभी भी लीक हो सकती हैं और इसकी वजह से बड़ी समस्या हो सकती है. 

बिना इस्तेमाल उड़ रहा है Mobile Data, लगातार हैंग हो रहा स्मार्टफोन? आज ही से हो जाएं सावधान

Hacked Smartphone: आपका Smartphone कई बार अजीबों-गरीब बर्ताव करने लगता है. ऐसे में आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो बड़ी समस्या हो सकती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका स्मार्टफोन आपके पास रहते हुए भी इसमें मौजूद जरूरी जानकारियां हैकर्स तक पहुंच सकती है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. अगर आपको इस बारे में अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से बदलाव आपको स्मार्टफोन में दिखें तो आपको ये समझ लेना चाहिए कि स्मार्टफोन की टैपिंग हो रही है. 

WhatsApp या FB चैटिंग में बदलाव 

अगर आप WhatsApp या FB पर चैटिंग कर रहे हैं और आपके मैसेज आपके देखे से पहले ही सीन हो जा रहे हैं तो आपका फोन हैक हो चुका है और इसकी टैपिंग की जा रही है. अगर ऐसी समस्या आपको नजर आ रही है तो आपको तुरंत ही अपना स्मार्टफोन इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए और इसे दुबारा ऑन करके इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

बिना इस्तेमाल के भी खत्म हो रहा है डाटा 

अगर आप डाटा का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और इसके बावजूद भी स्मार्टफोन डाटा कंज्यूम कर रहा है तो इस बात की काफी संभावना है कि स्मार्टफोन में डाटा इस्तेमाल हो रहा है और इसके पीछे टैपिंग एक बड़ी वजह हो सकती है जिससे डाटा की जरूरत बढ़ सकती है. ऐसे में आपको अपना स्मार्टफोन किसी तकनीशियन को दिखा लेना चाहिए. 

स्मार्टफोन का बिना वजह हैंग होना 

स्मार्टफोन हैंग करना आम बात है लेकिन ये दिक्कत अगर महंगे फोन्स में भी बनी रहती है तो समस्या कुछ और हो सकती है. दरअसल स्मार्टफोन कई बार अपने आप काम करने लगता है, ऐप्स अपने आप ही खुल जाते हैं और हमें लगता है फोन हैंग कर रहा है. हालांकि इसके पीछे टैपिंग एक बड़ी वजह हो सकती है. ऐसे में आपको इस दिक्कत को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news