धूम मचा देगा जबरदस्त कैमरा वाला Samsung का ये Smartphone, बैटरी लाइफ भी है कमाल, जानें सबकुछ

खबरों की मानें तो सैमसंग अपना नया स्मार्टफोन, Samsung Galaxy S22 कुछ महीनों में लॉन्च कर सकता है. इस फोन के फीचर्स क्या हैं और यह कितने में मिल सकता है, इस पर कुछ जानकारी लीक हुई है, आइए जानते हैं.. 

धूम मचा देगा जबरदस्त कैमरा वाला Samsung का ये Smartphone, बैटरी लाइफ भी है कमाल, जानें सबकुछ
Samsung Galaxy S22 | Photo Credit: Tom's Guide

नई दिल्ली. Samsung अगले साल की शुरुआत में अपनी गैलेक्सी सीरीज का नया स्मार्टफोन, Samsung Galaxy S22 लॉन्च कर सकता है. जहां कंपनी ने इस स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी अभी नहीं दी है वहीं टिप्स्टर्स और लीक्स के जरिए सैमसंग के इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में पता लगा है. आइए देखते हैं कि ये उड़ती खबरें इस फोन के फीचर्स के बारे में क्या कहती हैं.

सैमसंग गैलेक्सी S22 को कैमरा 

यह कहा जा रहा है कि इस फोन का सबसे अच्छा फीचर इसका कैमरा ही होगा. LetsGoDigital की मानें तो सैमसंग ने एक पेटेंट फाइल किया है जिसमें सब-डिस्प्ले के साथ एक पंच-हॉल कैमरे और फ्रंट कैमरे के लिए इन्टर्नल पॉप-अप डिस्प्ले कवर की बात कही है. इस फोन में एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा होगा या नहीं, इस बात पर टिप्स्टर्स के बीच में मतभेद है.  

आइस यूनिवर्स का कहना है कि यह स्मार्टफोन 108MP के क्वॉड-कोर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें इसका मेन सेन्सर 50MP का हो सकता है और RGBW सेन्सर के साथ आ सकता है. 

8K की वीडियो शूटिंग और 10MP के रेसोल्यूशन के साथ 3X का टेलीफोटो जूम लेन्स भी इस स्मार्टफोन के कैमरा के फीचर्स हो सकते हैं. 

स्मार्टफोन के डिस्प्ले 

सैमसंग का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन 6.06-इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है जो पिछले मॉडल्स के मुकाबले कम है. डिस्प्ले साइज की कमी की बात SlashGear और Ice Universe समेत कई सारे लीकर्स ने कही है. लीकर Mauri QHD के अनुसार Samsung Galaxy S22 Ultra LTPO तकनीक के साथ आ सकता है जो फोन के रिफ्रेश रेट को 120Hz से 1Hz तक लेकर आ सकती है, जिससे बैटरी लाइफ बढ़ सके. 

बाकी फीचर्स 

यह स्मार्टफोन एक इंटिग्रेटेड एस-पेन और स्लॉट के साथ आ सकता है. खबरों की मानें तो यह फोन नये स्नैपड्रैगन 895 पर चलेगा और एक एंड्रॉयड फोन के लिए इसकी ग्राफिक्स पावर भी काफी बेहतरीन हो सकती है.Galaxy S21 की तरह इस सीरीज के फोन भी 25W की फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकते हैं. 

आपको बता दें कि लीक्स की मानें तो ये फोन 2022 के पहले दो महीनों में लॉन्च किया जा सकता है. कीमत की बात करें तो Samsung Galaxy S22 $799 (करीब 59,163 रुपये) में आ सकता है. यह फोन भारत में कब आएगा इस पर फिलहाल कहीं कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.