इस Shoes में है कैमरा, फोन को भी कर सकता है चार्ज; पर खरीदने के लिए है एक शर्त
Advertisement
trendingNow11139615

इस Shoes में है कैमरा, फोन को भी कर सकता है चार्ज; पर खरीदने के लिए है एक शर्त

कल यानी 31 मार्च, 2022 को Ixigo ने नए Smart Shoes के लॉन्च को लेकर एक ट्वीट किया. इन जूतों का नाम ShoesX दिया गया है. फ्रंट कैमरा और स्मार्टफोन को चार्ज करने के फीचर के साथ इसमें आपको और भी कई सारे कमाल के फीचर्स मिल जाएंगे. हम आपको बताना चाहते हैं कि ये Smart Shoes बेचने के लिए नहीं उपलब्ध हैं बल्कि ये Ixigo का April Fool प्रैंक है. आइए इस बारे में जानते हैं.. 

Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली. आज के समय में, हम चारों ओर से ‘स्मार्ट’ डिवाइसेज से घिरे हुए हैं. ऐसे डिवाइसेज, जो इंटरनेट और तकनीक से लैस हैं और जो हमारे जीवन को बेहद आसान बना देते हैं. स्मार्ट टीवी, स्मार्ट स्पीकर और स्मार्ट एसी के बारे में तो शायद आपने सुना होगा, लेकिन आज हम आपको Smart Shoes के बारे में बताने जा रहे हैं. ये Smart Shoes लोकेशन ट्रैकर, फ्रंट और रीयर कैमरा और चार्जिंग पोर्ट जैसे कई सारे कमाल के फीचर्स के साथ आते हैं. आइए इन अनोखे जूतों के बारे में सब कुछ जानते हैं..    

  1. मार्केट में आए ‘स्मार्ट शूज’
  2. इनसे खींचे सेल्फी, चार्ज करें फोन
  3. ये है कंपनी का April Fool प्रैंक 

भारत में लॉन्च हुए ‘Smart Shoes’

प्रसिद्ध ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल Ixigo के ग्रुप सीईओ और संस्थापक, आलोक बाजपाई ने कुछ समय पहले Twitter के जरिए एक अनोखे प्रोडक्ट के बारे में बताया है. Ixigo ने नए जूते लॉन्च किए हैं जो साधारण जूते नहीं बल्कि ‘Smart Shoes’ हैं. एक वीडियो टीजर के जरिए इन जूतों, ShoesX के तमाम फीचर्स के बारे में जानकारी सामने रखी गई है. आपको बता दें कि इससे पहले इस तरह के ‘Smart Shoes’ नहीं बनाए गए हैं.

आपको बता दें कि ये एक अप्रैल फूल प्रैंक है. इन जूतों को बेचा नहीं जा रहा है. आपको एक गूगल फॉर्म भरने के लिए दिया जा रहा है जिससे आपको जूते तो नहीं पर Ixigo की तरफ से एक मनी वाउचर जरूर दिया जाएगा. आइए देखते हैं कि इन जूतों में किन फीचर्स की बात की गई है.. 

अपने स्मार्टफोन को करें चार्ज, खींचें सेल्फी

इन अनोखे ShoesX में आपको एक वॉटरप्रूफ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया जा रहा है जिससे आप अपने स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकेंगे. इसमें नीचे की तरफ, बैटरी दी गई है. इतना ही नहीं, आप इन Smart Shoes से सेल्फी भी खींच सकते हैं. दरअसल, ShoesX 12MP के फ्रंट कैमरे के साथ आते हैं, जिसकी मदद से आप अपने जूतों से भी सेल्फी खींच सकते हैं.

चोरी से कर सकते हैं बचाव

Ixigo के ShoesX में फ्रंट कैमरे के साथ आपको एक अल्ट्रा वाइड बैक कैमरा भी दिया जा रहा है जिससे आप देख सकते हैं कि आपके पीछे कौन है और चलते हुए पीछे से आने वाले चोर से सतर्क हो सकते हैं. इतना ही नहीं, इन जूतों में एंटी-थेफ्ट सेन्सर्स भी फिट हैं. जो आपके जूतों को चोरी होने बचाएगा साथ ही उस व्यक्ति के बारे में भी बताए गा जो आपके जूते पहन रहा या उठा रहा होगा. आपको अपने स्मार्टफोन पर इसकी खबर आ जाएगी और आप Smart Shoes को ट्रैक कर सकेंगे.

ShoesX के बाकी फीचर्स

ShoesX एक खास ‘ऑटो-वॉर्मिंग सोल’ के साथ आते हैं जिनकी वजह से आपके पैर -20 डिग्री में भी गर्म रहेंगे. इसमें एक QR Code Scanner भी दिया गया है जिसे कंपनी Shoe-R Code Scanner कहती है. इससे आप आराम से कोई भी QR Code स्कैन कर सकते हैं और पेमेंट पूरा कर सकते हैं. इसके लिए एक Native Tracking App भी है, जिससे आप अपने स्टेप्स, कलोरीज आदि ट्रैक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि कहा गया इन ShoesX को केवल Ixigo यूजर्स ही खरीद सकते हैं और इन्हें केवल तब तक खरीदा जा सकता है जब तक ये स्टॉक में उपलब्ध होंगे. ShoesX की बुकिंग आप ‘shoesx डॉट इन’ पर जाकर कर सकते हैं. दरअसल, इस वेबसाइट से आपको एक गूगल फॉर्म पर ले जाया जाएगा जहां अपनी ईमेल आईडी और नाम आदि फीड करके आप Ixigo का मनी वाउचर पा सकते हैं. 

Trending news