मार्केट में धमाल मचा देगा Spotify का AI फीचर, फटाक से बन जाएगी प्लेलिस्ट, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12445849

मार्केट में धमाल मचा देगा Spotify का AI फीचर, फटाक से बन जाएगी प्लेलिस्ट, जानें कैसे

Spotify AI Playlist Feature: स्पोटिफाई एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. स्पोटिफाई अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए एक नया टूल ला रहा है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से प्लेलिस्ट बनाने में मदद करेगा. 

मार्केट में धमाल मचा देगा Spotify का AI फीचर, फटाक से बन जाएगी प्लेलिस्ट, जानें कैसे

Spotify AI Feature: स्पोटिफाई एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. स्पोटिफाई अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए एक नया टूल ला रहा है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से प्लेलिस्ट बनाने में मदद करेगा. ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है. अभी तक सिर्फ कुछ देशों में ही ट्राईआउट के तौर पर चल रही एक खास सर्विस को प्लेटफॉर्म अब चार और देशों में एक्सपैंड कर रहा है, जिनमें अमेरिका और कनाडा भी शामिल हैं. 

इस फीचर के फायदे
इस एआई प्लेलिस्ट की मदद से प्रीमियम यूजर्स अपनी पसंद के गाने चुन सकते हैं. यूजर्स के लिए यह फीचर काम का साबित हो सकता है. इससे यूजर्स को गाने ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यूजर कुछ शब्द लिखकर बता सकते हैं कि वे किस मूड में हैं या किस तरह के गाने सुनना चाहते हैं. फिर एआई यूजर की पसंद के हिसाब से एक प्लेलिस्ट बना देगा. 

Spotify क्यों ला रहा ये फीचर?
स्पोटिफाई ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि अब मार्केट में एप्पल और अमेजन जैसी कंपनियां भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस दे रही हैं. इस एआई फीचर की मदद से कंपनी ऐप को और आकर्षक बनाना चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपनी तरफ खींचना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें - YouTube ने यूजर्स को धीरे से दिया जोर का झटका, धीरे से बढ़ा दिए प्रीमियम प्लान के दाम, अब कितनी हुई कीमत?

Spotify पहले से दे रहा ये सर्विस
स्पोटिफाई पहले से ही कुछ और सर्विस देता है, जैसे कि "daylist" जो हर रोज यूजर के लिए नए गाने सुझाता है और "AI DJ" जो यूजर के गानों की पसंद और सुनने की आदतों के हिसाब से गाने सुझाता है. पिछले तिमाही में स्पोटिफाई के पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 12% बढ़कर 24 करोड़ 60 लाख हो गई है. 

यह भी पढ़ें - बड़े काम का है फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का ये बटन, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Trending news