अब भूले से भी नहीं भूलेंगे पार्टनर का बर्थडे! पहले से शिड्यूल करें मैसेज, खुद हो जाएगा सेंड, जानिए ये कमाल की Trick
Advertisement

अब भूले से भी नहीं भूलेंगे पार्टनर का बर्थडे! पहले से शिड्यूल करें मैसेज, खुद हो जाएगा सेंड, जानिए ये कमाल की Trick

आज हम आपको एक ऐसी कमाल की ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको फॉलो करके आप कभी भी अपने पार्टनर का बर्थडे या ऐनीवर्सेरी नहीं भूलेंगे. आपकी विश खुद ही आपके पार्टनर को सेंड हो जाएगी. आइए जानते हैं कैसे..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Tech Junkie

नई दिल्ली. ऐसा शायद सबके साथ कभी न कभी हुआ होगा कि आपके पार्टनर, दोस्त या किसी रिश्तेदार का बर्थडे होगा लेकिन आपके दिमाग से उतार गया होगा और फिर वो आपसे नाराज हो गए होंगे. ऐसा भी तो होता है न, जब आपको कुछ दिन पहले याद हो, लेकिन जिस दिन जन्मदिन होता है, आप उसी दिन भूल जाते होंगे. अगर आप इस समस्या से अपने आप को रिलेट कर पा रहे हैं तो हमारे पास इस समस्या का समाधान है... 

  1. टेलीग्राम की यह ट्रिक है कमाल
  2. भूले से भी नहीं भूलेंगे पार्टनर का बर्थडे
  3. अपनी बर्थडे विश को ऐसे करें शिड्यूल

सही समय पर खुद सेंड होगी बर्थडे विश

आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप अपने करीबी की बर्थडे विश को शिड्यूल कर सकते हैं जिससे वो सही समय पर खुद सेंड हो जाए. आपको बता दें कि इस ट्रिक के लिए आपको एक मैसेजिंग ऐप डाउनलोड करनी होगी, जो वॉट्सएप (WhatsApp) नहीं है. इस ट्रिक का फायदा उठाने के लिए आपको टेलीग्राम (Telegram) ऐप की जरूरत होगी.

फॉलो करें ये आसान ट्रिक

अगर आप सोच रहे हैं कि आप किस तरह मैसेज को शिड्यूल कर सकते हैं तो आइए यहां इसका तरीका जानिए. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर टेलीग्राम ऐप को खोलें और फिर उस चैट को ओपन करें जिसमें आपको मैसेज भेजना है. यहां, चैट में, पूरा मैसेज टाइप कर लें लेकिन याद रखें, गलती से भी सेंड बटन न दबा दें. 

मैसेज को ऐसे करें शिड्यूल

चैट बॉक्स में पूरा मैसेज टाइप कर लें और फिर देखें, स्क्रीन पर आपको मैसेज बॉक्स के आगे एक एरो दिखाई देगा. इस एरो के बटन को थोड़ी देर तक प्रेस करे रहें ताकी आपके सामने स्क्रीन पर दो ऑप्शन्स दिखाई देने लगें. जहां एक ऑप्शन ‘सेंड विदाउट साउन्ड’ होगा वहीं दूसरा ऑप्शन ‘शिड्यूल मैसेज’ का होगा. जैसे ही आप ‘शिड्यूल मैसेज’ के ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे, आपके सामने डेट और समय का कॉलम दिखने लगेगा. यहां अपने पार्टनर या दोस्त की बर्थ डेट और जिस समय पर आप विश करना चाहते हैं, वो समय फीड कर दें.

इस तरह आपका बर्थडे मैसेज खुद ही सेंड हो जाएगा और आप बर्थडे विश करना नहीं भूलेंगे.

Trending news