शख्स की डरावनी Online आशिकी! जिसको समझा प्यार वो निकली दगाबाज; उड़ा ले गई इतने करोड़
Advertisement
trendingNow11642182

शख्स की डरावनी Online आशिकी! जिसको समझा प्यार वो निकली दगाबाज; उड़ा ले गई इतने करोड़

एक व्यक्ति से 14 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की गई जब उसका टिंडर मैच साइबर अपराधी निकला. उस व्यक्ति को उसके टिंडर 'प्रेमी' द्वारा डिजिटल पैसे में निवेश करने के लिए फुसलाया गया और उसके सारे पैसे खो गए.

शख्स की डरावनी Online आशिकी! जिसको समझा प्यार वो निकली दगाबाज; उड़ा ले गई इतने करोड़

Online Scams लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कई कहानियां सामने आई हैं, जहां बताया गया है कि कैसे स्कैमर्स लोगों को ठग रहे हैं. स्कैमर्स SMS, सोशल मीडिया और अन्य वेबसाइट्स से पैसा कमा सकत हैं. अब एक शख्स के साथ अनोखा स्कैम हुआ. एक व्यक्ति से 14 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की गई जब उसका टिंडर मैच साइबर अपराधी निकला. उस व्यक्ति को उसके टिंडर 'प्रेमी' द्वारा डिजिटल पैसे में निवेश करने के लिए फुसलाया गया और उसके सारे पैसे खो गए.

Tinder Scam: शख्स को हुआ 14 करोड़ का नुकसान

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, हांगकांग के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति के साथ स्कैमर हुआ. वह टिंडर पर किसी से मिले और उस व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक रिश्ता शुरू किया. फिर दोनों वॉट्सएप जुड़े. पता चला कि उसका टिंडर मैच सिंगापुर में एक महिला निवेश दलाल के रूप में प्रस्तुत करने वाला एक प्रतिरूपणकर्ता था. खबर के मुताबिक, यह घटना फरवरी में हुई थी. 

दोनों के बीच संबंध विकसित होने के बाद, नकली व्यक्ति ने डिजिटल पैसे में निवेश करने के लिए पीड़ित को फर्जी ट्रेडिंग वेबसाइट में साइन इन करने के लिए फुसलाया. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को एक सूत्र के हवाले से कहा, 'पीड़ित को बताया गया था कि डिजिटल पैसे में निवेश करने से उच्च रिटर्न मिल सकता है.'

रिपोर्ट में आगे खुलासा किया गया है कि उस आदमी ने अंततः नौ अलग-अलग बैंक खातों में कुल 14.2 मिलियन हांगकांग डॉलर ट्रांसफर किए, जो रुपये में 14 करोड़ रुपये से अधिक है. पुलिस ने खुलासा किया कि 6 मार्च से 23 मार्च के बीच हुए 22 से अधिक लेनदेन में यह राशि निकाली गई थी. पैसे वापस नहीं मिलने पर पीड़ित को कुछ गड़बड़ का एहसास हुआ और उसने बाद में पुलिस से संपर्क किया.

कैसे रहें सुरक्षित

डेटिंग ऐप पर प्यार की तलाश करते समय भी सुरक्षित और सतर्क रहना बेहद जरूरी है. अगर चीजें बहुत गंभीर होने लगे तो व्यक्ति का पूरी तरह से वेरिफाई करना सबसे अच्छा है. इसके अलावा ऑनलाइन पैसे का लेन-देन न करें तो बेहतर है.

Trending news