नए नियम से एयरटेल के डीटीएच ग्राहक परेशान, ट्राई ने उठाया यह कदम

अगर आप भी एयरटेल डीटीएच (Airtel DTH) ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने डीटीएच में परेशानी के संबंध में एयरटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

नए नियम से एयरटेल के डीटीएच ग्राहक परेशान, ट्राई ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली : अगर आप भी एयरटेल डीटीएच (Airtel DTH) ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने डीटीएच में परेशानी के संबंध में एयरटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों को 1 फरवरी से लागू हुई नई शुल्क व्यवस्था में ट्रांसफर होने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था. इसके साथ ही उनका डीटीएच बंद हो गया. सूत्रों ने बताया कि ट्राई ने इसी सप्ताह एयरटेल को नोटिस जारी किया है, साथ ही उसे तीन दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है.

ग्राहकों की तरफ से आग्रह में भारी वृद्धि हुई
इस बारे में जब एयरटेल के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कुछ ग्राहकों को चैनलों को लेकर देरी का सामना करना पड़ा है. इसकी मुख्य वजह आखिरी मिनटों में ग्राहकों की तरफ से आग्रह में भारी वृद्धि रही. प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी नियामकीय नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ट्राई ने प्रसारण और केबल क्षेत्र के लिए नया शुल्क आदेश और नियामकीय व्यवस्था जारी की है. इससे ग्राहक उन चैनलों का चयन कर सकते हैं जिन्हें वे देखना चाहते है. नई व्यवस्था 1 फरवरी से लागू हो गई है.

ट्राई ने बुधवार को जारी बयान में कहा था कि उसे यह सूचना मिली है कि नई व्यवस्था की ओर ट्रांसफर होने के बाद एक बड़ी सर्विस प्रोवाइडर के कुछ हजार यूजर्स का टीवी स्क्रीन पूरी तरह बंद हो गया था. ट्राई ने इसे गंभीरता से लेते हुए सर्विस प्रोवाइडर कंपनी को नोटिस जारी करने की बात कही थी. हालांकि, ट्राई ने कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया था.