close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Twitter लॉगिन करने पर चौकिएगा नहीं, दिखेंगे ये 5 बदलाव

मशहूर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) ने अपना नया डिजाइन लॉन्च कर दिया है. पिछले कई महीने से इसे लॉन्च करने की खबरें आ रही थी. लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट की तरफ से इसे अब पेश किया गया है.

Twitter लॉगिन करने पर चौकिएगा नहीं, दिखेंगे ये 5 बदलाव

नई दिल्ली : मशहूर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) ने अपना नया डिजाइन लॉन्च कर दिया है. पिछले कई महीने से इसे लॉन्च करने की खबरें आ रही थी. लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट की तरफ से इसे अब पेश किया गया है. ट्विटर का नया लुक पहले के मुकाबले अपडेट है. यह डिजाइन पहले से तेज, बेहतर और नए कलर थीम के साथ आया है. इसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से भी कलर थीम चुन सकते हैं. कंपनी ने शुरुआत में सभी को यह अपडेटेड वर्जन नहीं दिया है, धीरे- अब यह यूजर्स के पास पहुंच रहा है.

ट्विटर को पहले से तेज, बेहतर और आसान बनाने के लिए कईं कदम उठाए गए हैं. इस बदलाव के बाद अब मोबाइल यूजर्स भी टैबलेट और डेस्कटॉप यूजर्स की तरह शॉर्टकट्स का यूज कर सकेंगे. ट्वीट करने के लिए कंपोज फीचर में फोटो, जीआईएफ, पोल और इमोजी भी शामिल किए जा सकेंगे. नए वर्जन में आप अकाउंट को अलग-अलग तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं. कस्टमाइज करके आप पूरी तरह नेविगेशन एक्सपीरियंस हासिल कर सकते हैं. आगे पढ़िए ट्विटर में किए गए पांच बदलाव.

पहले से बड़ा लेफ्ट बार
ट्विटर के नए लुक में यूजर को कई नए फीचर्स मिलेंगे. नए लुक में पहले से बड़ा लेफ्ट बार दिया गया है जहां पर यूजर को सभी जरूरी सेक्शन मिलेंगे. इसमें नोटिफिकेशन, डाइरेक्ट मैसेज आदि शामिल हैं.

डाइरेक्ट मैसेज स्क्रीन
माइक्रोब्लॉगिंग साइट में इनबॉक्स की तरह डाइरेक्ट मैसेज स्क्रीन भी दिया गया है. यह पहले से बेहतर विकल्प है, साथ ही आप अपने दोस्त के मैसेज देखने के साथ ही रिप्लाई भी कर सकते हैं.

अलग-अलग थीम
कंपनी ने ट्विटर के नए लुक में प्रोफाइल स्विचिंग के अलावा ज्यादा थीम्स के लिए सपोर्ट, एडवांस सर्च और दूसरे फीचर्स दिए हैं. इसमें यूजर्स के बीच ज्यादा पसंद किया जाने वाला डार्क थीम मोड, डिम और पूरी तरह से ब्लैक लाइट आउट मोड है.

होम स्क्रीन
लेकिन इन सबके अलावा जो सबसे ज्यादा अलग नजर आने वाली चीज है वो है ट्विटर का होम स्क्रीन.

ट्विटर, twitter new design, twitter updated version, twitter updated

टॉप नेविगेशन बार
नए डिजाइन में टॉप नेविगेशन बार को लेफ्ट साइड बार में शिफ्ट कर दिया गया है. यह बदलाव आप अकाउंट लॉगइन करते ही सबसे पहले नोटिस करेंगे.