Elon Musk ने सुबह-सुबह दिया जोरदार झटका! अब इस सेवा के लिए यूजर्स को देने होंगे पैसे
Advertisement
trendingNow11765170

Elon Musk ने सुबह-सुबह दिया जोरदार झटका! अब इस सेवा के लिए यूजर्स को देने होंगे पैसे

ट्विटर ने अपडेटेड यूजर पॉलिसी की घोषणा की है, जिसके अनुसार ट्वीटडेक का उपयोग करने के लिए यूजर को अपने अकाउंट की प्रमाणित करनी होगी. यह कदम ट्विटर के माध्यम से यूजर एक्सपीरियंस में अपडेट्स और सुरक्षा को सुधारने का हिस्सा है. अब यूजर ट्वीटडेक का उपयोग करने के लिए अपने अकाउंट की प्रमाणित करवा सकेंगे.

Elon Musk ने सुबह-सुबह दिया जोरदार झटका! अब इस सेवा के लिए यूजर्स को देने होंगे पैसे

ट्विटर पर एक के बाद एक नए-नए बदलाव देखे जा रहे हैं. पहले ब्लू टिक को पैसे मांगे गए, उसके बाद सामान्य यूजर्स से वीडियो और बड़े ट्वीट्स छीन लिए गए. कुछ दिन पहले ही ट्वीट्स पढ़ने की लिमिट तय कर दी गई. अब Tweetdeck इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की टेंशन बढ़ गई है. ट्विटर ने अपडेटेड यूजर पॉलिसी की घोषणा की है, जिसके अनुसार ट्वीटडेक का उपयोग करने के लिए यूजर को अपने अकाउंट की प्रमाणित करनी होगी.

इस नीति के तहत, ट्विटर ने यूजर्स को 30 दिनों का समय दिया है अपने अकाउंट की प्रमाणित करवाने के लिए. यह कदम ट्विटर के माध्यम से यूजर एक्सपीरियंस में अपडेट्स और सुरक्षा को सुधारने का हिस्सा है. अब यूजर ट्वीटडेक का उपयोग करने के लिए अपने अकाउंट की प्रमाणित करवा सकेंगे.

क्या है Tweetdeck?
यह ट्विटर का खास फीचर है, जिसका उपयोग सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स, मीडिया कंपनियों और सोशल मीडिया मैनेजर्स करते हैं. इस फीचर में यूजर्स को एक ही स्क्रीन पर विभिन्न अकाउंट्स से किए गए ट्वीट्स दिखाई देते हैं, यह मीडिया कंपनियों के लिए न्यूज सोर्स की सुविधा प्रदान करने का सबसे आसान तरीका है. साथ ही, इससे मल्टीपल अकाउंट्स हैंडल करने वाले यूजर्स को भी सहायता मिलती है.

30 दिन का मिला समय
ट्विटर ने सोमवार (3 जुलाई) को एक ट्वीट के माध्यम से घोषणा की है कि ट्विटडेक का उपयोग करने के लिए ट्विटर यूजर्स को जल्द ही वेरिफाई करवाने की आवश्यकता होगी. कंपनी ने इस बदलाव को 30 दिनों के भीतर प्रभावी होने की घोषणा की है. 

इसके साथ ही, ट्विटर ने बताया है कि वे ट्वीटडेक के एडवांस वर्जन के साथ नए फीचर्स को पेश करने की योजना बना रहे हैं. हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर क्या नए और पुराने वर्जन दोनों के उपयोगकर्ताओं से शुल्क वसूलेगा या नहीं.

Trending news