उभरते Social Media App ClubHouse को खरीदना चाहता था Twitter, नहीं मिली कामयाबी
Advertisement

उभरते Social Media App ClubHouse को खरीदना चाहता था Twitter, नहीं मिली कामयाबी

(Facebook) भी ClubHouse की तरह अपने खुद के सोशल ऑडियो ऐप (Social Audio App) को बनाने के काम में लगा है. यहां तक कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के स्वामित्व वाले लिंक्डइन (LinkedIn) भी इसी समान एक ऐप पर काम कर रहा है.

उभरते Social Media App ClubHouse को खरीदना चाहता था Twitter, नहीं मिली कामयाबी

नई दिल्ली: भले Twitter की सोशल मीडिया में अपनी एक पहचान है. लेकिन ये माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप पिछले कई समय से एक नए ऐप का खरीदने की कोशिशों में लगा हुआ था. हालांकि Twitter इस नए ऐप को खरीदने में कामयाब नहीं हो पाया. 

  1. Twitter खरीदना चाहता था ऐप
  2. नहीं मिली कामयाबी
  3. इस वक्त सबसे हॉट ऐप है ClubHouse

ClubHouse को खरीदना चाहता था Twitter

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने इंवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप ClubHouse को करीब 400 करोड़ डॉलर में खरीदने का प्रयास किया था, लेकिन आखिरकार बात नहीं बनी. मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच यह बातचीत पिछले कई महीनों तक चली, लेकिन फिर बाद में इसे जारी नहीं रखा गया. टेकक्रंच ने ही इस डील से जुड़े एक सूत्र से दोनों कंपनियों के बीच हुई बातचीत के होने की पुष्टि की थी.

ClubHouse की बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कई तकनीकि कंपनियां इसके एक प्रतिद्वंद्वी ऐप पर काम कर रही हैं और Twitter ने भी एंड्रॉयड पर 'स्पेसेस' पर काम करना शुरू कर दिया है.

Twitter का स्पेसेस फिलहाल आईओएस बीटा पर उपलब्ध है, इसे एंड्रॉयड उपकरणों पर लाया जाना अभी बाकी है.

फीचर के तहत यूजर्स एक 'स्पेस' का निर्माण कर सकते हैं, जिसमें बातचीत करने के मद्देनजर फॉलोअर्स शामिल हो सकते हैं. Twitter पर कोई भी इस हुई बातचीत को सुन सकता है, हालांकि किसे बोलने का मौका मिलेगा इसका कंट्रोल सिर्फ होस्ट के पास होगा.

ClubHouse इस वक्त Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और इसे 80 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. कंपनी इसके एंड्रॉयड वर्जन पर काम करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें: BSNL ने निकाला 47 रुपये का धांसू Recharge Plan, Airtel, Jio और Vi की हालत होगी खराब

फेसबुक (Facebook) भी ClubHouse की तरह अपने खुद के सोशल ऑडियो ऐप को बनाने के काम में लगा है. यहां तक कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के स्वामित्व वाले लिंक्डइन भी इसी समान एक ऐप पर काम कर रहा है.

VIDEO

Trending news