अब YouTube के वीडियो पर दिखाया जा रहा है कैसे करें Facebook हैक
Advertisement

अब YouTube के वीडियो पर दिखाया जा रहा है कैसे करें Facebook हैक

फेसबुक के अकाउंट में सेंधमारी की घटना पर अभी मामला साफ भी नहीं हुआ कि फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग को एक खुला चैलेंज मिला है कि उनका खाता हैक करने के बाद डिलीट कर दिया जाएगा.

बीते शुक्रवार को हैकर्स ने फेसबुक के 5 करोड़ अकाउंट हैक कर दिए थे

नई दिल्ली : सोशल मीडिया से लोगों के डाटा चोरी का खतरा लगातार मंडरा रहा है. अभी हाल ही में फेसबुक से बड़ी मात्रा में लोगों के अकाउंट हैक होने का मामला आया है. उससे पहले भी फेसबुक से 5 करोड़ लोगों का डाटा चोरी हुआ था. अब यूट्यूब पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें फेसबुक हैक करने के तौर-तरीकों के बारे में बताया गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह फेसबुक के लाखों अकाउंट्स को हैक किया जा सकता है. 

फेसबुक के इस समय 50 मिलियन यानी 5 करोड़ यूजर्स हैं. गूगल के वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब पर इस हैकिंग के इस वीडियो को दिखाया जा रहा है. खासबात ये है कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से देखा जा रहा है. 

फेसबुक साइबर सिक्योरिटी पुलिस के प्रमुख ने बताया कि वह इस वीडियो को लेकर अलर्ट हैं. साथ ही कंपनी इस बात पर ज्यादा ध्यान दे रही है कि वह अपने ग्राहकों के अकाउंट्स को और ज्यादा सुरक्षित कैसे बनाया जाए. हैकर्स की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. 

गूगल के प्रवक्ता ने भी बताया कि वह इस तरह के वीडियो पर नजर रखे हुए हैं और लोगों को भ्रमित करने वाले वीडियो को हटाया जा रहा है. साथ ही जो वीडियो गैरकानून गतिविधियों को बढ़ावा देने के काम कर रहे हैं उन्हें भी साइट से हटाया जा रहा है. 

FACEBOOK संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग को हैकर का चैलेंज...आज डिलीट कर दूंगा आपका अकाउंट!

फेसबुक के अकाउंट हैक
बता दें कि बीते शुक्रवार को फेसबुक के 5 करोड़ यूजर्स के अकाउंट हैक हो गए थे. इस हैकिंग से 5 करोड़ लोगों की सुचानाएं चोरी होने की संभावना है. फेसबुक के इतिहास में हैकिंग की यह सबसे बड़ी घटना बताई जा रही है. इस हैकिंग पर फेसबुक ने भी स्वीकार किया था कि उनकी टीम को फेसबुक के 'व्यू एज़' फीचर में एक गड़बड़ी मिली थी. बताया जा रहा है कि 'व्यू एज़' फीचर से दूसरे की आईडी में दखल की जा सकती है. कंपनी ने बताया कि हैकर्स ने 'व्यू एज़' फीचर के जरिए फेसबुक ऐक्सेस टोकन चुरा लिया था. फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष गे रोसेन ने एक पोस्ट लिखकर स्वीकार किया कि हमलावर फेसबुक का कोड भेदने में सफल रहे हैं.

FACEBOOK हैक, हैकरों ने सर्वर को 'उल्‍लू' बना 5 करोड़ यूजर का डाटा उड़ाया

मार्क जुकरबर्ग को हैकर का खुला चैलेंज
फेसबुक के अकाउंट में सेंधमारी की घटना पर अभी मामला साफ भी नहीं हुआ कि फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग को एक खुला चैलेंज मिला है कि उनका खाता हैक करने के बाद डिलीट कर दिया जाएगा. इस धमकी को देने वाले हैकर का नाम चैंग ची युआन बताया जा रहा है. हैकर ने कहा है कि बग बाउंटी हंटर के जरिए होने वाली इस हैकिंग लाइवस्‍ट्रीम होगी. यानी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर इस हैकिंग को देखा जा सकता है. 

बता दें कि बग बाउंटी प्रोग्राम तकनीकी कंपनियों में आम हैं. फेसबुक के पास भी ऐसा एक प्रोग्राम है. इनका इस्‍तेमाल कंपनियां सिस्‍टम में खामियां पकड़ने के लिए करती हैं.

Trending news