वॉरेन बफे इस बड़ी कंपनी के बारे में किया खुलासा, बताई यह खास बात

वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 31 मार्च तक 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था. मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है.

वॉरेन बफे इस बड़ी कंपनी के बारे में किया खुलासा, बताई यह खास बात

नई दिल्ली : वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे का ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन में 31 मार्च तक 90.4 करोड़ डॉलर का शेयर था. मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने इस बात का खुलासा किया कि बर्कशायर ने अमेजन में मार्च के अंत तक 4 लाख 83 हजार 300 शेयर का दांव लगाया था. रिपोर्ट के अनुसार इस निवेश में अमेजन की आउटस्टेंडिंग इक्विटी महज 0.1 प्रतिशत ही रही.

इस महीने के शुरुआत में निवेश के बारे में बताया
इसी महीने की शुरुआत में बफे ने अमेजन में अपने नए निवेश के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि बर्कशायर मैनेजमेंट में से ही किसी ने अमेजन के शेयर में निवेश किया है मगर उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर निवेश की बात से इनकार किया. उन्होंने दफ्तर में ही एक सहयोगी द्वारा अमेजन में पैसा लगाने की बात कही थी. इससे पहले बफे ने कई बार अमेजन कंपनी और इसके सीईओ जेफ बेजोस की तारीफ भी की थी.

'जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं'
बफे ने कहा, 'मैंने जो देखा है और वह सच है कि जेफ बेजोस का काम किसी चमत्कार से कम नहीं है. मगर मेरे साथ एक दिक्कत यह है कि मुझे बेशक पता है कि कुछ चमत्कार जैसा होने वाला है, मगर वह इस पर शर्त नहीं लगा सकते.' गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही बर्कशायर, अमेजन और जेपी मॉर्गन ने कर्मचारियों की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए संयुक्त उद्यम शुरू किया था. बर्कशायर हैथवे के एपल में भी अपने 25.0 करोड़ शेयर हैं.