WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब वॉइस मैसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे यूजर, कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12295092

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब वॉइस मैसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे यूजर, कैसे करेगा काम

Whatsapp Voice Message Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिस समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लाता रहता है. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को वॉइस मैसेज को ट्रांसक्रिप्ट करने की सुविधा देगा. 

Whatsapp

Whatsapp New Feature: एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाने वाला है. आने वाले अपडेट में व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे आप वॉइस मैसेज को टेक्स्ट में बदल सकेंगे. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिस समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लाता रहता है. हाल ही में व्हाट्सएप सभी डिवाइस पर कॉलिंग फीचर के लिए अपडेट जारी किया था. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को वॉइस मैसेज को ट्रांसक्रिप्ट करने की सुविधा देगा. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप पर आने वाले इस फीचर की मदद से यूजर ऐप के अंदर ही वॉइस नोट्स को ट्रांसक्राइब कर सकेंगे. अभी तक आप सिर्फ वॉइस मैसेज सुन सकते थे, लेकिन अब आप उन्हें हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली और रूसी जैसी भाषाओं में ट्रांसक्राइब कर पाएंगे. भविष्य में और भी भाषाएं जुड़ सकती हैं.

कैसे काम करेगा ये फीचर

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपनी पसंद की भाषा चुननी होगी, फिर उसी भाषा में ट्रांसक्रिप्शन करने के लिए एक छोटा सा पैकेज डाउनलोड करना होगा. यह फीचर उन लोगों के लिए काफी मददगार होगा जो वॉइस मैसेज सुनने की बजाय उन्हें पढ़ना पसंद करते हैं. साथ ही, हर वॉइस मैसेज के लिए आप अलग-अलग भाषा चुन सकते हैं.

व्हाट्सएप सिर्फ यही अपडेट नहीं ला रहा है, बल्कि वीडियो कॉलिंग को भी बेहतर बनाने जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए कौन से तीन नए फीचर्स ला रहा है. 

स्क्रीन शेयरिंग के साथ आवाज
अब आप वीडियो कॉल पर स्क्रीन शेयर करते वक्त, आवाज भी शेयर कर सकते हैं. यानी आप वीडियो के साथ-साथ उसमें चल रही आवाज भी अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं. इससे दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर वीडियो देखना और भी मजेदार हो जाएगा.

वीडियो कॉल पर ज्यादा लोग 
अब आप एक वीडियो कॉल में 32 लोगों को शामिल कर सकते हैं. पहले ये लिमिट कम थी, लेकिन अब इससे ज्यादा लोगों के साथ एक साथ वीडियो कॉल करना आसान हो जाएगा.

बोलने वाले को हाइलाइट करना
जब वीडियो कॉल पर बहुत सारे लोग हों, तो ये पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि असल में कौन बोल रहा है. इस समस्या को दूर करने के लिए, व्हाट्सएप अब बोलने वाले व्यक्ति को बाकी सब से हाइलाइट करके सबसे ऊपर दिखाएगा.

Trending news