वैकेशन मोड पर WhatsApp ने फिर शुरू किया काम, देखिए क्या है इस गजब के फीचर में
Advertisement
trendingNow1741267

वैकेशन मोड पर WhatsApp ने फिर शुरू किया काम, देखिए क्या है इस गजब के फीचर में

WhatsApp ने एक बार फिर अपने वैकेशन मोड पर  काम करना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि WhatsApp बहुत जल्द इसे फिर से लॉन्च कर सकता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: WhatsApp ने एक बार फिर अपने वैकेशन मोड पर  काम करना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि WhatsApp बहुत जल्द इसे फिर से लॉन्च कर सकता है. इस फीचर की मदद से नया मैसेज आने के बाद भी अपने चैट्स आर्काइव में रखने में मदद मिलेगी.

  1. वैकेशन मोड पर WhatsApp ने फिर शुरू किया काम
  2. यूजर्स को चैट्स का आर्काइव करने की सुविधा देता है
  3. अभी टेस्टिंग मोड में है वैकेशन फीचर 

क्या होता है 'वैकेशन मोड'
फिलहाल WhatsApp अपने यूजर्स को चैट्स का आर्काइव करने की सुविधा देता है, लेकिन जैसे ही एक नया मैसेज आता है, यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन पॉप-अप हो जाता है. वेकेशन मोड ये पॉप-अप डिसेबल हो जाएगा. इस फीचर के बारे में एक साल पहले रिपोर्ट्स मिली थीं. लेकिन बाद में WhatsApp ने इस पर काम करना बंद कर दिया था. हालांकि, अब लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा अपडेट में ये बात सामने आई है कि वॉट्सऐप ने नए वेकेशन मोड फीचर पर फिर से काम शुरू कर दिया है.

'वैकेशन मोड' पर अभी चल रहा है काम
Android के लिए WhatsApp v2.20.199.8 बीटा को रिलीज किया गया है और फीचर्स ट्रैकर WABetaInfo ने कोड से नए फीचर के बारे में बताया है. फिलहाल इस फीचर पर अभी काम चल रहा है. यानी लेटेस्ट बीटा के यूजर्स भी इस फीचर को अभी नहीं देख पाएंगे. Android के लिए आए लेटेस्ट वॉट्सऐप v2.20.199.8 बीटा से ये भी पता चला है कि कंपनी मीडिया गाइडलाइंस भी जारी करने की तैयारी कर रही है. ये गाइडलाइंस तब के लिए होंगी जब यूजर्स इमेज, वीडियो या GIFs पर इंटरैक्टिव एनोटेशन ऐड करेंगे.

ये भी पढ़ें: जानिए Google की शुरुआत की रोचक कहानी, पहली बार डिक्शनरी में ऐसे मिली एंट्री

इससे यूजर्स को चैट, ग्रुप या स्टेटस अपडेट के लिए इमेज भेजते वक्त टेक्स्ट, इमोजी और स्टिकर्स को बेहतर तरीके से अलाइन करने में मदद मिलेगी. हालांकि, इस फीचर पर भी काम चल रहा है.

VIDEO

Trending news