WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब चैनल पर रिएक्शन को कर पाएंगे डिसेबल
Advertisement

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब चैनल पर रिएक्शन को कर पाएंगे डिसेबल

WhatsApp Channel: इस साल जून महीने में व्हाट्सएप ने भारत में इंस्टाग्राम जैसा चैनल फीचर्स रोल आउट किया था. ये चैनल वन-वे कम्यूनिकेशन के लिए एक प्लेटफॉर्म की तरह काम करता है, जिसमें एडमिनिस्ट्रेटर टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो, स्टिकर और पोल शेयर कर सकते हैं.

whatsapp

WhatsApp: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप, जिसका इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. इसका इस्तेमाल लोग चैट करने, वीडियो-ऑडियो कॉल करने और वीडियो-ऑडियो शेयर करने के लिए करते हैं. कंपनी भी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके बहुत काम आते हैं. इस साल जून महीने में व्हाट्सएप ने भारत में इंस्टाग्राम जैसा चैनल फीचर्स रोल आउट किया था. ये चैनल वन-वे कम्यूनिकेशन के लिए एक प्लेटफॉर्म की तरह काम करता है, जिसमें एडमिनिस्ट्रेटर टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो, स्टिकर और पोल शेयर कर सकते हैं.

अब कंपनी एक डायरेक्टरी को डेवलप कर रही है, जो यूजर्स को उनकी रुचियों से मेल खाने वाले चैनल खोजने में मदद करेगी. यह यूजर्स के लिए बहुत काम काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यह डायरेक्टरी यूजर्स को उनके शौक, पसंदीदा स्पोस्ट्स टीम, स्थानीय अधिकारियों के अपडेट और कई अन्य विषयों से संबंधित चैनलों को देखने में मदद करेगी. एक ऑनलाइन रिपोर्ट बताती है कि मेटा की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सऐप एक फीचर को रोलआउट कर रही है, जो चैनल्स में रिएक्शंस को डिसेबल करने की सुविधा देता है. WABetaInfo द्वारा बताया गया है व्हाट्सएप iOS बीटा टेस्टर्स के लिए चैनलों में रिएक्शंस को डिसेबल करने के लिए एक सुविधा पेश कर रहा है.

यह हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है कि रिएक्शंस सभी चैनलों के लिए ऑटोमैटिकली इनेबल होते हैं, लेकिन लेटेस्ट अपडेट के साथ चैनल के मालिक अब अपने विवेक के अनुसार रिएक्शन को डिएक्टिवेट करने की क्षमता रखते हैं. चैनलों में रिएक्शन को डिसेबल करने का मतलब है कि फॉलोअर्स अपडेट पर अपना रिएक्शन नहीं दे पाएंगे, जिससे एडमिन और फॉलोअर्स दोनों के कम्यूनिकेशन को बढ़ावा मिलेगा. यह फीचर एडमिन को बिना किसी रिएक्शन के कंटेंट पर फोकस बनाए रखने में मदद करता है. 

Trending news