WhatsApp पर हो रहा सबसे बड़ा बदलाव, हरे के बजाय ब्लू होगा Tick; जानिए क्या होगा फायदा
Advertisement
trendingNow12322376

WhatsApp पर हो रहा सबसे बड़ा बदलाव, हरे के बजाय ब्लू होगा Tick; जानिए क्या होगा फायदा

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया अपडेट ला रहा है. इस अपडेट में कंपनियों को मिलने वाली हरी वाली टिक अब नीली हो जाएगी. ये नीली टिक उन सभी कंपनियों को मिलेगी जिनका व्हाट्सएप पर वेरिफिकेशन हो चुका है. 

WhatsApp पर हो रहा सबसे बड़ा बदलाव, हरे के बजाय ब्लू होगा Tick; जानिए क्या होगा फायदा

WhatsApp Big Change: भारत में करोड़ों लोग व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं. कई कंपनियां भी अपने ग्राहकों से बातचीत करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करती हैं. उदाहरण के लिए, मैकडॉनल्ड्स जैसी खाने की दुकानें आपको व्हाट्सएप पर ही ऑर्डर देने की सुविधा देती हैं. अब तक, आप इन कंपनियों को उनके नाम के आगे हरे रंग की टिक से पहचान सकते थे. लेकिन जल्द ही ये बदल जाएगा.

जानिए क्या नीला करने का कारण?

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही एक नया अपडेट ला रहा है. इस अपडेट में कंपनियों को मिलने वाली हरी वाली टिक अब नीली हो जाएगी. ये नीली टिक उन सभी कंपनियों को मिलेगी जिनका व्हाट्सएप पर वेरिफिकेशन हो चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये बदलाव इसलिए किया जा रहा है ताकि सभी Meta ऐप्स पर वेरिफिकेशन का साइन एक जैसा हो सके. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी तो नीली टिक ही मिलता है. व्हाट्सएप फिलहाल इस बदलाव को कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा है, जिनका फोन बीटा प्रोग्राम पर है. जल्द ही ये अपडेट सभी के लिए आ सकता है.

जैसा कि वेबसाइट ने शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में दिख रहा है, हरे रंग की पुरानी टिक की जगह अब नीली टिक आ जाएगी. इससे व्हाट्सएप का लुक बाकी Meta ऐप्स से मिल जाएगा और सभी ऐप्स में एक जैसा अनुभव मिलेगा. गौर करने वाली बात ये है कि ये नीली टिक अभी भी वही काम करेगी, यानी ये बताएगी कि आप किसी असली कंपनी या चैनल से बात कर रहे हैं. इस बदलाव का मकसद यूजर्स का भरोसा बढ़ाना और फर्जी कंपनियों या चैनल्स से बचाव करना है.

जल्द आएगा सभी के लिए

अभी ये ब्लू टिक फीचर सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों को मिल रहा है. जिन्होंने Google Play Store से व्हाट्सएप का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड किया है. आने वाले कुछ हफ्तों में ये नया फीचर बाकी सभी यूजर्स को भी मिल जाएगा.

Trending news