Advertisement
trendingPhotos2322140
photoDetails1hindi

नो शुगर, 7 बजे डिनर... नेहा धूपिया ने ऐसे घटाया 23 किलो वजन, बोलीं- 'अब ज्यादा ऑफर...'

Neha Dhupia lost 23 kgs: नेहा धूपिया ने खुलासा किया कि कैसे एक के बाद एक प्रेग्नेंसी की वजह से उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था. लेकिन नेहा धूपिया ने अब अपना वजन 23 किलो घटा लिया है. नेहा का कहना है कि इससे ना केवल उन्हें स्वास्थ्य में बदलाव आया है, बल्कि उन उन्हें प्रोफेशनली भी ज्यादा ऑफर मिलने लग गए हैं.

वजन के कारण नेहा धूपिया को करना पड़ा था ट्रोलिंग का सामना

1/6
वजन के कारण नेहा धूपिया को करना पड़ा था ट्रोलिंग का सामना

एक्ट्रेस नेहा धूपिया को अपने दोनों बच्चों के जन्म के बाद बढ़े हुए वजन के कारण काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब नेहा धूपिया काफी फिट नजर आ रही हैं. उन्होंने अपना 23 किलो वजन कम किया है, जिसके लिए उनका लंबा सफर तय करना पड़ा है. नेहा धूपिया ने खुद खुलासा किया था कि कैसे प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन सामान्य से कहीं ज्यादा (लगभग 23-25 ​​किलो) बढ़ गया था. 

 

नेहा धूपिया आएंगी 'बैड न्यूज' में नजर

2/6
नेहा धूपिया आएंगी 'बैड न्यूज' में नजर

नेहा धूपिया जल्द ही विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क स्टारर 'बैड न्यूज' में नजर आएंगी. नेहा धूपिया ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने वजन को किस तरह कम किया और वजन कम करने का बाद अब उन्हें ज्यादा ऑफर मिलने लगे हैं.

कैसे किया 23 किलो वजन कम?

3/6
कैसे किया 23 किलो वजन कम?

नेहा धूपिया ने लगभग 23-25 ​​किलोग्राम वजन कम करने की अपनी जर्नी के बारे में बात की. नेहा धूपिया ने शेयर किया कि उनकी बेटी मेहर के जन्म के बाद वे लॉकडाउन में चले गए. घर पर रहने के कारण आखिरकार उनका वजन कम हो गया और वह अपनी डाइट पर काम कर सकीं. लेकिन फिर वह फिर से प्रेग्नेंट हो गईं. नेहा ने बताया कि ये चार साल का क्रेजी वक्त था, जहां उनका वजन बार-बार कम होता गया और बढ़ता गया.

 

वजन और साइज के मामले में करना है और काम

4/6
वजन और साइज के मामले में करना है और काम

एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी वजन घटाने की जर्नी डिलीवरी के तुरंत बाद शुरू नहीं हुई. उन्होंने अपने दोनों बच्चों को एक साल तक ब्रेस्टफीड कराया, जिससे उसकी भूख ज्यादा और एनर्जी का लेवल कम रहा. नेहा ने कहा, ''ऐसा एक साल पहले तक नहीं हुआ था. जब मैं वास्तव में एक्सरसाइज और सही डाइट के लिए डेडिकेटिड थी, तब से कुल मिलाकर 23 किलोग्राम वजन कम हुआ. मैं अभी भी अपने वजन और इंच साइज के मामले में ठीक वहीं तक नहीं पहुंच पाई हूं, जहां मैं पहुंचना चाहती थी. लेकिन मुझे यकीन है कि जल्दी ही मैं वहां पहुंच जाऊंगी.

एक्सरसाइज और डाइट ने किया कमाल

5/6
एक्सरसाइज और डाइट ने किया कमाल

अपनी फिटनेस के बारे में बताते हुए नेहा धूपिया ने कहा कि एक कामकाजी मां होने के नाते उन्हें ऊर्जा की जरूरत है और वह अपनी कैलोरी में भारी कटौती नहीं कर रही हैं. उन्होंने कहा, ''मुझे दौड़ने में मजा आता है और मैं कभी-कभी जिम भी जाती हूं. मैंने चीनी, तले हुआ गाना और ग्लूटेन को कम कर दिया है, लेकिन मैं अपने बैलेंस डाइट को बनाए रखती हूं. मैं जानबूझकर इंटरमिटेंट फास्टिंग नहीं करती बल्कि मेरे लाइफस्टाइल के कारण ऐसा होता है. मैं अपने बच्चों के साथ शाम 7:00 बजे डिनर करती हूं, जो बहुत फायदेमंद है. इसके बाद सुबह मैं 11 बजे अपने पति के साथ नाश्ता करती हूं. ये सब मदद करता है.''

 

नेहा धूपिया को मिलने लगे हैं ज्यादा ऑफर

6/6
नेहा धूपिया को मिलने लगे हैं ज्यादा ऑफर

'चुप चुप के' एक्ट्रेस ने आगे खुलासा किया कि इस फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन और वेट लॉस का असर सिर्फ उनके शरीर और स्वास्थ्य पर ही नहीं, बल्कि करियर को भी फिर से शुरू करने में हुआ है. नेहा धूपिया ने कहा, ''प्रोफेशनली मैंने अब नोटिस किया है कि मुझे ज्यादा ऑफर मिल रहे हैं. और मैं अपने कपड़ों में बेहतर महसूस करती हूं और दिखती भी हूं.''

ट्रेन्डिंग फोटोज़