WhatsApp ने अपने Delete for Everyone फीचर में किया ये बड़ा बदलाव! चैटिंग करना अब हो जाएगा और भी आसान
Advertisement

WhatsApp ने अपने Delete for Everyone फीचर में किया ये बड़ा बदलाव! चैटिंग करना अब हो जाएगा और भी आसान

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. वॉट्सएप के डिलीट फॉर एव्रीवन (Delete for Everyone) फीचर में अब टाइम लिमिट को लेकर एक नया अपडेट जारी किया जा सकता है, आइए उसके बारे में जानते हैं.. 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: The Independent

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और चैटिंग एप्स में से एक, वॉट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए पिछले कुछ समय में कई सारे नये अपडेट्स जारी किये हैं जिनसे एप में बहुत सारे बदलाव भी देखे गए हैं. इनमें से एक, वॉट्सएप का ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ (Delete for Everyone) फीचर है. खबरों की मानें तो इस फीचर में एक बड़ा बदलाव आने जा रहा है. 

  1. वॉट्सएप का नया अपडेट 
  2. डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर में बदलाव 
  3. बीटा वर्जन में फीचर की टेस्टिंग जारी 

वॉट्सएप का डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर 

वॉट्सएप के इस फीचर से आप उन मैसेजेज को डिलीट कर सकते हैं जो आपने अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को भेजा होगा. आपको बता दें कि जब वॉट्सएप ने इस फीचर को जारी किया था तब आप केवल मैसेज भेजने के आठ मिनट के अंदर सभी के लिए उस मैसेज को डिलीट कर सकते थे. फिर कुछ समय में इस टाइम को बढ़ाकर एक घंटा कर दिया गया है. 

डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर में आया यह बदलाव 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप अपने डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर में एक नया बदलाव लाने जा रहा है. वॉट्सएप के बीटा वर्जन में इस बदलाव को टेस्ट किया जा रहा है. डिलीट फॉर एव्रीवन फीचर में अब मैसेज को डिलीट करने के लिए कोई टाइम लिमिट नहीं होगी, आप अपने मैसेज को दूसरों के लिए मैसेज भेजने के कितने भी समय बाद डिलीट कर पाएंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि वॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.21.21.1 में उस मैसेज पर भी डिलीट फॉर एव्रीवन का ऑप्शन दिया गया है जो तीन महीने पुराना है.    

कब तक जारी किया जाएगा यह फीचर 

जैसा कि हमने कहा कि इस फीचर को फिलहाल वॉट्सएप के बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यूजर्स को यह फीचर कब तक मिलेगा. कई बार ऐसा होता है कि बीटा वर्जन में टेस्ट कईये जाने फीचर्स यूजर्स तक नहीं भी पहुंचते हैं, इसलिये अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि डिलीट फॉर एव्रीवन के इस बदलाव को यूजर्स कब तक इस्तेमाल कर पाएंगे और इस्तेमाल कर पाएंगे भी या नहीं. 

वॉट्सएप ने पिछले कुछ महीनों में कई सारे नये फीचर्स जारी किये हैं जिनमें डिसअपीयरिंग मैसेज, वॉट्सएप पेमेंट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं.

Trending news