WhatsApp की चैट अपने आप हो जाएगी गायब, जानें क्या है ये नया फीचर

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स हेतु ऐसे फीचर्स लेकर आता रहता है जिससे उनका चैटिंग एक्सपीरिएंस और भी मजेदार हो जाए. हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक और जरूरी फीचर का तोहफा दिया है जिसका लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

WhatsApp की चैट अपने आप हो जाएगी गायब, जानें क्या है ये नया फीचर

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स हेतु ऐसे फीचर्स लेकर आता रहता है जिससे उनका चैटिंग एक्सपीरिएंस और भी मजेदार हो जाए. हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक और जरूरी फीचर का तोहफा दिया है जिसका लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. WhatsApp के इस नए फीचर को Disappearing Message का नाम दिया गया है.

व्हाट्सएप ग्रुप्स के लिए फायदेमंद
WhatsApp के नए फीचर को एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर रोलआउट किया जाएगा. व्हाट्सएप का ये फीचर व्हाट्सएप पर बनाए जाने वाले ग्रुप्स के लिए है. इस फीचर की खास बात ये है कि इस फीचर को सिर्फ ग्रुप एडमिन ही नही बल्कि ग्रुप के सभी सदस्य यूज कर सकेंगे. लेकिन फिलहाल व्हाट्सएप ने सिर्फ ग्रुप एडमिन को ही यूज करने के लिए परमिशन दी हुई है. आने वाले वक्त में इस फीचर के प्रयोग को लेकर ग्रुप एडमिन के पास ये अधिकार होंग जिसमें वो ये तय कर सकेगा कि कौन इस फीचर को यूज करेगा और कौन नहीं.

ये भी पढ़ें, WhatsApp के ये नए फीचर्स हैं मजेदार, आपकी जिंदगी कर देंगे आसान

इसका मतलब है आपको अब हर हफ्ते मैसेज डिलीट करने से आजादी मिल जाएगी. फिलहाल ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है इसलिए व्हाट्सएप की तरफ से ये सिर्फ चुनिंदा यूजर्स के पास ही गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.