झंझट खत्म! WhatsApp पर अनरीड मैसेज को मैनेज करना होगा आसान, आ रहा ये नया फीचर
Advertisement
trendingNow12260531

झंझट खत्म! WhatsApp पर अनरीड मैसेज को मैनेज करना होगा आसान, आ रहा ये नया फीचर

WhatsApp New Feature: अगर आप व्हाट्सएप पर ढेर सारे अनदेखे मैसेज की गिनती से परेशान हो गए हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप आसानी से अनदेखे मैसेज की गिनती को छुपा सकेंगे. 

whatsapp

WhatApp: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं. इस प्लेटफॉर्म की मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं और ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने की तैयारी में है जिससे आप अनरीड मैसेजिस की गिनती कम कर पाएंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

अगर आप व्हाट्सएप पर ढेर सारे अनदेखे मैसेज की गिनती से परेशान हो गए हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप आसानी से अनदेखे मैसेज की गिनती को छुपा सकेंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स को नोटिफिकेशन को मैनेज करने में आसानी होगी. खासकर स्टेटस रिएक्शन से जुड़ी नोटिफिकेशन को अब आप आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे. आप चाहें तो इन रिएक्शन की नोटिफिकेशन बंद कर सकते हैं और बाद में सीधे स्टेटस स्क्रीन पर जाकर उन्हें देख सकते हैं.

भविष्य में आ सकता है ये फीचर 

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि भविष्य के अपडेट में एक और नया फीचर आ सकता है. इस फीचर की मदद से हर बार ऐप खोलने पर अनरीड मैसेज की गिनती अपने आप क्लियर हो जाएगी. अगर आप इस ऑप्शन को इनेबल करते हैं, तो हर बार ऐप खोलने पर आपके अनदेखे मैसेज की गिनती अपने आप रीसेट हो जाएगी. इससे आपको नए मैसेज को मैनेज करने में आसानी होगी और हर बार ऐप खोलने पर आपको नए सिरे से शुरुआत करने जैसा लगेगा.

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि "हर बार ऐप खोलने पर मैसेज काउंट रीसेट होने से यूजर्स को नए मैसेज आसानी से दिख जाएंगे और वो उन्हें प्राथमिकता दे पाएंगे. इससे जरूरी बातचीत पर ध्यान देना आसान हो जाएगा और पुरानी बातचीतें नई नोटिफिकेशन को छिपा नहीं पाएंगी." आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने चैट फिल्टर फीचर भी पेश किया है. इस फीचर से यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चैट ढूंढ पाएंगे. अभी ये फीचर iPhone यूजर्स के लिए आया है. 

Trending news